• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP सांसद साक्षी महाराज बोले,'जब बिना बकरे के बकरीद मनेगी, उसी साल बिना पटाखों के दिवाली होगी'

|

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और उत्तर प्रदशे से उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Sakshi Maharaj) के एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं। दिवाली पर पटाखा बैन करने की चर्चाओं के सांसद साक्षी महाराज ने कहा, जिस साल बिना बकरे के बकरीद मनाई जाएगी, उसी साल बिना पटाखे के दिवाली मनाई जाएगी। बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने कहा, अगर देश मे बिन बकरा बकरीद मने तो दिवाली पर भी पटाखे छोड़ने की जरूरत नहीं होगी। बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों ने दिवाली पर पटाखों को बैन कर दिया है।

प्रदूषण के नाम पर ज्यादा ज्ञान ना दिया जाए: साक्षी महाराज

प्रदूषण के नाम पर ज्यादा ज्ञान ना दिया जाए: साक्षी महाराज

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि साक्षी महाराज ने यह दावा फेसबुक पर किया है। रिपोर्ट के मुताबिक साक्षी महाराज ने लिखा है, ''जिस साल बिना बकरे के बकरीद मनेगी, ठीक उसी साल बिना पटाखों के दिवाली भी मनाई जाएगी। प्रदूषण के नाम पर पटाखों को लेकर ज्यादा ज्ञान नहीं झोका जाए।''

अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं साक्षी महाराज

अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं साक्षी महाराज

साक्षी महाराज की गिनती भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायर ब्रैंड नेताओं में होती है। वो अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाला में बांगरमऊ में चुनाव प्रचार के दौरान साक्षी महाराज ने मुसलमानों को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था, मुसलमानों के लिए बड़े श्मशान स्थल और हिंदुओं के लिए छोटे क्यों? ये भेदभाव क्यों...।

उन्होंने कहा था, श्मशान स्थल बड़ा या छोटा, जनसंख्या अनुपात के अनुसार होना चाहिए। साक्षी महाराज ने कथित चेतानवी देते हुए यह भी कहा था, "हम कुछ भी कर सकते हैं।"

कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं साक्षी महाराज

कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं साक्षी महाराज

साक्षी महाराज इन दिनों दिल्ली में होम आइसोलेशन में हैं। बकरीद वाला पोस्ट उन्होंने होम आइसोलेशन के दौरान ही किया था। सोशल मीडिया पर सांसद साक्षी महाराज ने इस बात की जानाकरी दी थी कि वो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वो जल्द से जल्द कोविड-19 टेस्ट करा लें।

उन्होंने बताया था कि बांगरमऊ उपचुनाव के तीन दिवसीय दौरे के बाद से उनकी तबीयत खराब चल रही है। जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच करवाया, जिसमें वो संक्रमित पाए गए थे।

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल BJP चीफ दिलीप घोष की धमकी, दीदी के लोग 6 महीने में सुधर जाएं, नहीं तो हड्डी-पसली तोड़ेगे, ज्यादा किया तो....'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Sakshi Maharaj Says The year in which Bakrid will be celebrated without goat sacrifice, the same year Diwali will be celebrated without firecrackers, hence no one should thrust their knowledge on pollution.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X