• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा सांसद की मांग, पीएम मोदी युगपुरुष हैं, उन्हें दिया जाए भारत रत्न

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म करने का फैसला लिया है, उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत रत्न दिया जाए। मध्य प्रदेश के रतलाम से भाजपा सांसद गुमान सिंह दामोर ने पीएम मोदी को युगपुरुष बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की। दामोर ने कहा कि पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का बड़ा फैसला लिया है।

narendra modi

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दामोर ने कहा कि मोदीजी युगपुरष हैं, कई देशों ने उन्हें तमाम अवार्ड से सम्मानित किया है, लेकिन आज उन्होंने जो पैसला लिया है, उन्होंने देशभर के लोगों को खुश कर दिया है। मैं मांग करता हूं कि उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए। बता दें कि शून्य काल में कुल 74 सदस्यों ने अपने मुद्दों को उठाया। भाजपा सांसद रवि किशन, प्रज्ञा ठाकुर, विजय कुमार दुबे, विष्णु दत्त शर्मा ने मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया, इन तमाम लोगों ने पीएम मोदी और अमित शाह की जमकर तारीफ की।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी को रूस का शीर्ष सम्मान ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द अपॉस्टल अवार्ड से सम्मानित किया था। उन्हें यह सम्मान दोनों देशों के बीच दोस्ताना संबंध को आगे बढ़ाने के लिए दिया गया था। इसके अलावा कई मौको पर पीएम मोदी को सम्मानित किया जा चुका है। यूएई ने पीएमम मोदी को जायद मेडल, फिलिप कोटलर प्रेसीडेंशियल अवॉर्ड और प्रतिष्ठित सियोल पीस प्राइज से भी पीएम मोदी को नवाजा जा चुका है।

इसे भी पढे़ं- अनुच्छेद 370 पर बंटी कांग्रेस, कई नेताओं ने किया मोदी सरकार के फैसले का समर्थन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP demands Bharat Ratna for Prime Minister Narendra Modi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X