• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बापू पर बयानबाजी को लेकर सामने आई हेगड़े की सफाई, पार्टी ने भी मामले पर लिया एक्शन

|

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसपर पार्टी आलाकमान ने नाराजगी जताई थी। सूत्रों के मुताबिक, इस बयान को लेकर पार्टी आलाकमान द्वारा अनंत कुमार हेगड़े से बिना शर्त माफी मांगने को कहा गया था। वहीं, पार्टी के इस स्टैंड के बाद बीजेपी सांसद ने अपने बयान सफाई दी है।

bjp mp anant kumar hegde clarifies never said a word against Mahatma Gandhi and Pandit Nehru
    Backfoot पर आए BJP MP Anant Hegde, कहा- बापू और नेहरू के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा | वनइंडिया हिंदी

    अनंत कुमार हेगड़े ने कहा, 'वह भाषण सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है, यदि कोई उसे सुनना चाहता है तो यह ऑनलाइन और मेरी वेबसाइट पर उपलब्ध है। मैंने कभी महात्मा गांधी और पंडित नेहरू के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा। मैं केवल हमारे स्वतंत्रता संग्राम के बारे में चर्चा कर रहा था।' उन्होंने आगे कहा, '1 फरवरी का ये मेरा बयान है। मैंने कभी किसी भी राजनीतिक दल या महात्मा गांधी या किसी और संदर्भ में कुछ नहीं कहा, मैं केवल स्वतंत्रता संग्राम को वर्गीकृत करने की कोशिश कर रहा था।'

    हेगड़े ने सभी मीडिया रिपोर्ट्स को गलत बताया और कहा, 'मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा जिसपर बहस हो रही है। यह एक अनावश्यक विवाद है।' बता दें कि हेगड़े ने शनिवार को बेंगलुरू में जनसभा को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था। हेगड़े ने यह भी सवाल खड़ा किया था कि आखिर कैसे ऐसे लोगों को भारत में महात्मा बुलाया जा सकता है।

    अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी को लेकर कहा कि उनका स्वतंत्रता के लिए संघर्ष महज एक ड्रामा था। भाजपा सांसद ने कहा कि जो लोग कांग्रेस का समर्थन करते हैं वह कहते रहते हैं कि भारत को महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल की वजह से आजादी मिली है। लेकिन यह कतई सच नहीं है। हेगड़े के इस बयान पर कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि हेगड़े द्वारा महात्मा गांधी को लेकर की गई टिप्पणी का मुद्दा पार्टी की अनुशासन समिति के सामने पहुंच गया है।

    दिल्ली में वोटिंग से ठीक 4 दिन पहले सामने आया सर्वे, कांग्रेस को मिल रही हैं इतनी सीटें?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp mp anant kumar hegde clarifies never said a word against Mahatma Gandhi and Pandit Nehru
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X