• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी हाईकमान ने बंगाल चुनाव को लेकर बनाई रणनीति, ममता बनर्जी के खिलाफ इन दो नामों की चर्चा

|

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में इस महीने के अंत में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारी में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में गुरुवार को बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, डॉक्टर जितेंद्र सिंह, बीएल संतोष, राजनाथ सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, थावरचंद गहलोत समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान बीजेपी हाईकमान ने बंगाल में जीत के लिए अपनी रणनीति तैयार की।

बीजेपी

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक पहले दो चरणों में जहां-जहां चुनाव होंगे, वहां के लिए उम्मीदवारों के नाम पर बैठक में चर्चा हुई। अंतिम निर्णय के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि बैठक में ममता बनर्जी के खिलाफ कौन चुनाव लड़ेगा, इसको लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। जिसमें बाबुल सुप्रियो और शुभेंदु अधिकारी का नाम शामिल है।

सूत्रों ने मुताबिक बैठक में बाबुल सुप्रियो ने कहा कि अगर ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ने का फैसला लेती हैं, तो वो वहां से लड़ना चाहेंगे। वहीं अगर नंदीग्राम सीट को उन्होंने चुना तो टीएमसी के बागी शुभेंदु अधिकारी उनका मुकाबला करेंगे। मामले में बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से चुनाव लड़ें, लेकिन अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

पश्चिम बंगाल चुनाव: TMC छोड़ भाजपा में आए नेता ने स्टेज पर ही कान पकड़कर लगाई उठक-बैठक, बताया क्यों किया ऐसा

असम चुनाव पर भी हुई चर्चा

वहीं बैठक में बंगाल से पहले असम चुनाव पर भी चर्चा हुई। इस दौरान वहां के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने इस बार राज्य की 92 सीटों पर लड़ने का फैसला लिया है। इससे पहले 2016 के चुनाव में पार्टी ने 84 सीटों पर ही चुनाव लड़ा था। राज्य में बीजेपी असम गण परिषद (अगप) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp meeting on west bengal election, Seats for two phases discussed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X