• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मीनाक्षी लेखी का आरोप- बिचौलियों को गरीब जनता का राशन देना चाहती है केजरीवाल सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 जून: केंद्र सरकार की ओर से 'घर-घर राशन' योजना पर रोक लगाए जाने के बाद दिल्ली की सियासत फिर से गर्मा गई है। एक ओर आम आदमी पार्टी मोदी सरकार पर कालाबाजारी को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी का दावा है कि सीएम केजरीवाल व्यवस्था को ठीक करने की बजाए बिचौलिये खड़ा करना चाह रहे हैं। इस मामले में अब बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर पलटवार किया है।

Meenakshi Lekhi

मामले में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड को अभी तक दिल्ली सरकार ने लागू नहीं किया है। लगातार ये भ्रम फैलाना कि केंद्र सरकार लागू नहीं करने दे रही है, ये बात झूठ है। दिल्ली जैसे शहर में 2,000 दुकानें हैं। व्यवस्था ठीक करने की बजाय ये असलियत में कुछ बिचौलिये खड़ा करना चाह रहे हैं। उनके मुताबिक केंद्र सरकार से खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आए अनाज को बिचौलियों को दिया जाएगा और ये सामान किसे बंटेगा या नहीं बंटेगा, ये किसी को पता नहीं है। केंद्र सरकार पर बोझ बढ़ता रहेगा और सामानों की कालाबाजारी होती रहेगी।

केजरीवाल ने मोदी से राशन की होम डिलीवरी पर लगी रोक को हटाने की अपील कीकेजरीवाल ने मोदी से राशन की होम डिलीवरी पर लगी रोक को हटाने की अपील की

वहीं दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में दिल्ली के गरीबों को मुफ्त देने के लिए 72,702 मिट्रिक टन अनाज आवंटित किया गया है, लेकिन केजरीवाल सरकार ने अभी तक 52,000 मिट्रिक टन राशन उठाया और उसमें भी सिर्फ 68% ही बांटा। ऐसे में केजरीवाल सरकार की नीयत का साफ पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने कई जगह राशन बर्बाद होने दिया लेकिन गरीबों को नहीं बांटा। राशन दिल्ली के कई सरकारी स्कूलों में सड़ रहा है। हम 5 स्कूलों में जाकर उनका राशन पकड़ चुके हैं जो उन्होंने अभी तक बांटा नहीं। इसका जवाब उन्होंने अभी तक नहीं दिया।

    CM Kejriwal का PM Modi से सवाल, Pizza घर पर डिलीवर हो सकता है तो राशन क्यों नहीं | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    bjp Meenakshi Lekhi Kejriwal wants to give ration of poor people to middlemen
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X