• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शर्म करो अरविंद केजरीवाल, कपिल मिश्रा ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत की हर गली, हर नुक्कड़ पर आज स्वतंत्रता दिवस के 74वें वर्षगांठ की धूम है। लेकिन राजनीतिक गलियारे में आजादी के जश्न पर भी राजनीति शुरू हो गई है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता कपिल मिश्रा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के प्रचीर से 'वंदे मातरम' के नारे लगा रहे हैं। पीएम मोदी के साथ-साथ वहां मौजूद अन्य मेहमान भी हाथ उठाकर नारा लगा रहे हैं, लेकिन इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल वीडियो में चुपचाप बैठे नजर आ रहे हैं।

    74th Independence Day: देशभर में Chief Ministers ने फहराया तिरंगा, देखें Video | वनइंडिया हिंदी
    BJP leader Kapil Mishra shared video targeting Arvind Kejriwal on Independence day celebration

    स्वतंत्रता दिवस समारोह के इस छोटे से वीडियो को शेयर करते हुए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने वंदे मातरम का नारा न लगाने के लिए सीएम केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'Shame on you Arvind Kejriwal वंदे मातरम ना बोलना - घटिया व शर्मनाक'। बता दें कि बीजेपी में शामिल होने से पहले कपिल मिश्रा केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक रह चुके हैं। हालांकि पार्टी प्रमुख सीए केजरीवाल के साथ मतभेद चलते उन्होंने आप का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया। उसके बाद से कपिल मिश्रा समय-समय पर दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवाल को लेकर कई मुद्दों पर निशाना साध चुके हैं।

    ऐसा करने वाले मोदी पहले गैर-कांग्रेसी पीएम
    बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार और स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश की जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी ने तिरंगा लहराया और देश के नाम अपना संबोधन दिया। वह अब देश के पहले ऐसे गैर- कांग्रेसी पीएम हैं जिनके नाम लाल किले पर सबसे ज्‍यादा बार तिरंगा फहराने का रिकॉर्ड दर्ज है। पीएम मोदी ने शनिवार को सांतवी बार लाल किले से तिरंगा फहराया है। ऐसा करते ही वह देश के पहले ऐसे पीएम बन गए जो कांग्रेस पार्टी से नहीं हैं। उनसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर यह रिकॉर्ड दर्ज था। वाजपेयी ने छह बार लाल तिरंगा लहराया था। पीएम मोदी का पहला कार्यकाल 26 मई 2014 को शुरू हुआ और उन्‍होंने देश के 14वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

    यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता आंदोलन की कहानी : आजाद हिंद फौज के 103 साल के सिपाही की जुबानी, जब 18 दिन तक रहे भूखे...

    English summary
    BJP leader Kapil Mishra shared video targeting Arvind Kejriwal on Independence day celebration
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X