• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस के कूड़े की तुलना वाले बयान पर जितिन का पलटवार, कहा- उनकी मानसिकता है छोटी

|

नई दिल्ली, 10 जून: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा, जहां बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इसे राहुल गांधी के लिए भी टेंशन की बात मानी जा रही, क्योंकि वो ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह उनके काफी करीब थे। हालांकि पार्टी छोड़ते ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, जिसका पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनकी तुलना कूड़े से कर दी। ऐसे में इस मुद्दे को लेकर अब बयानबाजी शुरू हो गई है।

Jitin Prasada
    BJP में शामिल Jitin Prasad ने की PM Modi की तारीफ, जानिए Congress के लिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जितिन प्रसाद के जाने से कांग्रेस काफी खुश है, ये एक कूड़ा कूड़ेदान में डालने जैसी सामान्य प्रक्रिया है। हालांकि बाद में ये ट्वीट पार्टी के नेताओं ने डिलीट करवा दिया। इस मामले में जब न्यूज एजेंसी एएनआई ने जितिन की प्रतिक्रिया ली, तो उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, हर कोई आलोचना करने के लिए स्वतंत्र है। जिनकी मानसिकता छोटी होती है, वे छोटे ही रहते हैं। मैं सबकी आलोचना 'प्रसाद' के रूप में लूंगा। मेरा मानना ​​है कि मेरा फैसला सही है और देश हित में है।

    वहीं मामले में कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जितिन पारंपरिक कांग्रेसी थे, हमने उन्हें सम्मान दिया, उनकी उपेक्षा नहीं की गई। वो महासचिव थे, बंगाल प्रभारी बनाए गए। हार के बाद भी उनको हर बार चुनाव लड़वाया गया। इसके बावजूद अगर वो कांग्रेस और उस विचारधारा को दोष देते हैं, जिसके लिए उन्होंने और उनके पिता ने काम किया, तो ये दुखद है। इस पर जितिन ने कहा कि मैं क्या कह सकता हूं? वो इतने वरिष्ठ नेता हैं लेकिन मैं यूपी की स्थिति, लोगों और कांग्रेस के बीच संबंध को जानता हूं। मैंने सब कुछ सोचने के बाद ये फैसला किया।

    कांग्रेस नेता हरीश रावत बोले, 'जितिन प्रसाद का BJP में जाना हमारे मुंह पर बड़ा तमाचा', जानें किसने क्या कहा?कांग्रेस नेता हरीश रावत बोले, 'जितिन प्रसाद का BJP में जाना हमारे मुंह पर बड़ा तमाचा', जानें किसने क्या कहा?

    'फैसला नहीं था आसान'
    जितिन ने कहा कि मेरा कांग्रेस से तीन पीढ़ी पुराना नाता है, इसलिए ये फैसला आसान नहीं था। बहुत सोच-विचार कर, लोगों से बातचीत की और अपने जमीर की आवाज सुनकर बीजेपी ज्वाइन किया। उन्होंने आगे कहा कि मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि आज के परिप्रेक्ष्य में बीजेपी और पीएम मोदी का नेतृत्व सबसे सक्षम है। आने वाली पीढ़ी के लिए भी ये पार्टी उपयोगी साबित होगी।

    English summary
    bjp leader Jitin Prasada on congress compared to garbage
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X