• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उपचुनाव में हारी इमरती देवी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

|

भोपाल। ग्वालियर के डबरा सीट से उपचुनाव में हारने के बाद शिवराज सरकार में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल उपचुनावों में हारने के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार इमरती देवी के इस्तीफे की मांग कर रही थी। उन्होंने अपना इस्तीफा सीएम शिवराज सिंह चौहान को सौंपा है। इमरती देवी ने कहा कि सीएम को इस्तीफा दे दिया है वो स्वीकार करें या ना करें ये उनका अधिकार है। इमरती को हराने वाले उनके ही समधी कांग्रेस के सुरेश राजे थे।

BJP leader imarti devi Devi resigns as minister

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में शिवराज सरकार के तीन मंत्री चुनाव हार गए थे। चुनाव हारने वाले मंत्रियों में इमरती देवी, ऐंदल सिंह कंसाना और गिर्राज डंण्डौतिया शामिल थे। चुनाव हारने के बाद कंसाना और डंण्डौतिया ने इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इमरती देवी ने अब तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया था, जिसे लेकर कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर हमला बोल रही थी।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई इमरती देवी को शिवराज सिंह ने अपनी सरकार में मंत्री बनाया था। डबरा व‍िधानसभा सीट से उप चुनाव पर हुए उपचुनावों में बीजेपी उम्‍मीदवार इमरती देवी अपने ही रिश्‍तेदार सुरेश राजे से उप चुनाव हार गई थीं। यह मध्‍य प्रदेश के सबसे चर्चित सीट रही है। उपचुनाव के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा इमरती देवी को आइटम कहे जाने पर खूब हंगामा हुआ था।

इमरती देवी ने चुनावी हार के बाद कहा था कि डबरा कांग्रेस की सीट थी उसके बाद भी मैंने अपनी ओर लोगों के वोट को मोड़ा। उन्होंने कहा कि मेरी तो जीत हुई है, हार नहीं क्योंकि जहां पहले बीजेपी को 4 वोट मिलते थे वहा अब 400 मिले हैं। इमरती देवी ने कहा कि कुछ गलतियां मेरी भी रही होंगी, जिसके चलते हार का सामना करना पड़ा है, और हार की जिम्मेदारी मैं खुद लेती हूं इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया कुछ भी कहे, लेकिन मेरे लिए नरोत्तम मिश्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बहुत काम किया है।

यूपी कैबिनेट में पास हुआ एक धर्म से दूसरे धर्म में शादी पर नया अध्यादेश, जानिए क्‍या है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader imarti devi Devi resigns as minister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X