• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP नेता अशोक गास्ती का बेंगलुरु में निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

|

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक के नेता अशोक गास्ती का गुरुवार को बेंगलुरु में निधन हो गया। कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उन्हें 2 सितंबर को राजधानी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि कर्नाटक पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले भाजपा नेता ने इस वर्ष 22 जुलाई को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी।

    Rajya Sabha MP Ashok Gasti का निधन, Coronavirus से थे संक्रमित | वनइंडिया हिंदी
    वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे गास्ती

    वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे गास्ती

    कोविड-19 संक्रमित अशोक गास्ती का बेंगलुरु के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, हालांकि अभी अस्पताल की तरफ से सांसद की मौत की असल वजह को लेकर कोई बयान नहीं आया है। उनके परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक सांसदों को सांस लेने में तकलीफ थी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। पेशे से वकील, गास्ती को कर्नाटक के रायचूर जिले में भाजपा के आयोजन का श्रेय दिया जाता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ता के रूप में रैंक हासिल किया। जब वह 18 साल के थे तब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की और कर्नाटक बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रहे।

    एक और सांसद की हुई थी मौत

    एक और सांसद की हुई थी मौत

    गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है, एक दिन पहले ही वाईआरएस कांग्रेस नेता और तिरुपति के लोकसभा सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था। बल्ली दुर्गा कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था। बता दें कि बल्ली दुर्गा प्रसाद राव पूर्व मंत्री एन श्रीनिवासुलु रेड्डी के कट्टर अनुयायी थे और एनटीआर की सरकार में मंत्री थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था, 'वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने आंध्र प्रदेश की प्रगति के लिए प्रभावी योगदान दिया। उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।'

    भारत में कोरोना का तांडव जारी

    भारत में कोरोना का तांडव जारी

    बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी का संकट तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 97,894 नए मामले सामने आए और 1,132 मौतें हुई हैं। देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 51,18,254 हो गई है, जिसमें 10,09,976 सक्रिय मामले, 40,25,080 ठीक, डिस्चार्ज व माइग्रेट और 83,198 मौतें शामिल हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 16 सितंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 6,05,65,728 सैंपल टेस्ट किए गए हैं।

    100 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस पर हासिल की जीत, कुछ इस अंदाज में हुई अस्पताल से विदाई...देखें Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP leader Ashok Gasti died in Bengaluru, admitted to hospital after being corona positive
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X