• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम में सपा-RLD का खेल बिगाड़ने की कोशिश में बीजेपी, शाह ने 100 जाट नेताओं से की मुलाकात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जनवरी: उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं। इस बार चुनावी प्रक्रिया पश्चिमी यूपी से शुरू होकर पूर्व की ओर बढ़ेगी। जिस वजह से बीजेपी के बड़े नेताओं ने पश्चिम में मोर्चा संभाल लिया है। चुनाव के ऐलान से पहले समाजवादी पार्टी ने आरएलडी के साथ गठबंधन किया था, इसका मकसद पश्चिमी यूपी के जाट वोटों का साधना है। अब सपा के इस फॉर्मूले का तोड़ निकालने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने जाट नेताओं के साथ अहम बैठक की।

Amit Shah

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के बाद अमित शाह बीजेपी सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा के आवास पहुंचे। वहां पर उन्होंने यूपी के जाट नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में कुछ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग की। साथ ही जाटों के आरक्षण का मुद्दा उठाया। जाट नेताओं ने कहा कि अगर वो बीजेपी का समर्थन करेंगे तो जाटों को केंद्र और राज्य सरकार में अच्छा प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। इस सब मुद्दों पर गृहमंत्री शाह ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

100 दिग्गज नेता बुलाए गए
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस बैठक में 100 जाट नेताओं को बुलाया गया था। इसमें हर नेता समाज में अपनी अलग पहचान रखता है। साथ ही उनके कहने पर बड़ी आबादी बीजेपी को वोट कर सकती है। ऐसे में गृहमंत्री उनसे मुलाकात कर जाट वोटों को साधने की कोशिश कर रहे हैं।

शाह ने कही ये बात
बैठक में अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि आप लोग ही बताइए कि क्या सपा की सरकार लाएंगे। झगड़ा करना है तो मुझसे करिए बाहर के लोगों को लाने की जरूरत नहीं है। जयंत ने इस बार गलत पार्टी चुन ली है। इस वजह से अगली बार आप सब उनसे बात कर लीजिएगा। उन्होंने कहा कि जब भी हम आपके पास आए हैं, तो आपने हमें जमकर वोट दिया। इस बार भी ऐसी उम्मीद है। जाट नेताओं से शाह ने कहा कि अगर आपको मुझे डांटना होगा तो बालियान के साथ मेरे घर आ जाना, लेकिन गलत आदमी को वोट ना करना।

    UP Election 2022: Kunda में Raja Bhaiya को Gulshan Yadav देंगे चुनौती | वनइंडिया हिंदी

    UP election 2022: मेरठ में बीजेपी प्रत्याशी के काफिले पर पथराव, कार के शीशे टूटे, रालोद पर आरोपUP election 2022: मेरठ में बीजेपी प्रत्याशी के काफिले पर पथराव, कार के शीशे टूटे, रालोद पर आरोप

    'जयंत चौधरी का है स्वागत'
    बैठक के बाद बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने कहा कि हम जयंत चौधरी का अपने घर (बीजेपी) में स्वागत करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने गलत रास्ता चुना। जाट समुदाय के लोग उनसे बात करेंगे। उनके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। वहीं बीजेपी के जाट नेता संजय बालियान ने कहा कि यूपी में पूरा माहौल बीजेपी के पक्ष में है। इस वजह से अमित शाह अहम लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। सपा और आरएलडी के गठबंधन से उनके वोटबैंक पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है।

    Comments
    English summary
    bjp leader Amit Shah meets Jat leaders before up election 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X