• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगर आज लोकसभा चुनाव हो तो NDA को मिलेगा पूर्ण बहुमत: सर्वे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जनवरी। देश में अगर आज लोकसभा के चुनाव होते हैं तो भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए को एक बार फिर से पूर्ण बहुमत मिल सकता है। इंडिया टुडे के नेशनल पोल के अनुसार अगर आज लोकसभा चुनाव होता है तो एनडीए को 296 सीटों पर जीत मिलेगी और अकेले भारतीय जनता पार्टी 271 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इंडिया टुडे MOTN के पोल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सभी राज्यों में सबसे अधिक रेटिंग हासिल की है जहां पर विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि पंजाब में अन्य चार राज्यों की तुलना में पीएम मोदी को उनके काम के लिए अपेक्षित रेटिंग नहीं मिली है।

bjp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम को लेकर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में 50 फीसदी से अधिक लोगों ने खुशी जाहिर की है। हालांकि यह सर्वे संसदीय क्षेत्र में कराया गया है,लिहाजा इससे इस बात का इशारा नहीं मिलता है कि भाजपा को इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपेक्षित नतीजे मिलेंगे। बता दें कि MOTN सर्वे देशभर में साल में दो बार इंडिया टुडे ग्रुप कराता है। इस सर्वे के नतीजे जनवरी और अगस्त माह में जारी किए जाते हैं। हालांकि देखने वाली बात यह है कि क्या 2024 तक देश के लोगों का मिजाज भाजपा के पक्ष में रहता है।

इसे भी पढ़ें- बुझाई नहीं, शिफ्ट होगी अमर जवान ज्योति: सरकार ने विपक्ष पर साधा निशाना, 'फैलाई जा रही गलत सूचना'इसे भी पढ़ें- बुझाई नहीं, शिफ्ट होगी अमर जवान ज्योति: सरकार ने विपक्ष पर साधा निशाना, 'फैलाई जा रही गलत सूचना'

जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं उसमे से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड में पुष्कर धामी, मणिपुर में एन बीरेन सिंह, गोवा में प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री हैं। जबकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में भाजपा के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन चारों राज्यों में अपनी सरकार को बचाना है। पंजाब सहित इन सभी पांच राज्यों में चुनाव 10 फवरी से 7 मार्च के बीच होंगे जबकि चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Comments
English summary
BJP lead NDA will get full majority in Loksabha election if held today says MOTN survey.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X