India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पश्चिम बंगाल के लिए BJP का मेगा प्लान, RSS के साथ मिलकर हो रही तैयारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी अभी से जुट गई है। किस तरह से पश्चिम बंगाल में पार्टी को मजबूत किया जाए इसको लेकर गुरुवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी के नेता, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं ने मुलाकात की। हालांकि इस बैठक को सामान्य बैठक बताया गया है लेकिन इसमे बैठक के दौरान संघ और भाजपा के नेताओं के बीच एक साथ मिलकर बंगाल में काम करने को लेकर चर्चा हुई है, ताकि प्रदेश में पार्टी को मजबूत किया जा सके, संगठन को मजबूत किया जा सके। भाजपा अक्सर आरोप लगाती है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी उनके कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करती है, उनके साथ हिंसा करती है।

bjp

इसे भी पढ़ें- गुजरात दौरे पर आज आएंगे PM नरेंद्र मोदी, करेंगे 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यासइसे भी पढ़ें- गुजरात दौरे पर आज आएंगे PM नरेंद्र मोदी, करेंगे 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

नई पीढ़ि को साथ जोड़ने में जुटी पार्टी
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने सुकांता मजूमदार और पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद मजूमदार ने कहा कि हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों की मानें तो भाजपा ने फैसला लिया है कि वह अगली पीढ़ि को प्रशिक्षित करने में जुट गई है जो पार्टी के काम को प्रभावी तरीके से आगे लेकर जा सके। सूत्र ने बताया कि प्रदेश में पार्टी की मजबूत नींव खड़ी करने की यह शुरुआत है, आने वाले समय में पार्टी प्रदेश में और भी मजबूत होगी।

संगठन होगा मजबूत
पार्टी के सूत्र ने बताया कि प्रदेश में अब आरएसएस और भी सक्रिय होगी, वह भाजपा की और मदद करेगी ताकि पार्टी प्रदेश में बेहतर कर सके, प्रदेश में पार्टी भारतीय मजदूर संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को और भी मजबूत किया जाएगा। बंगाल में भाजपा ने मजदूर यूनियन के जरिए ही खुद को मजबूत किया है। कुछ ऐसा ही ममता बनर्जी ने भी किया था। भारतीय मजदूर संघ पहले से ही प्रदेश में सक्रिय है। हालांकि यह मुश्किल टास्क है लेकिन प्रदेश में बदलाव और विकल्प की तलाश में भाजपा जरूर सफल होगी।

पार्टी का मनोबल बढ़ा
जिस तरह से भाजपा के शीर्ष नेता लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं उससे प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोश है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नड्डा जी और अमित शाह जी पश्चिम बंगाल आए और वह अक्सर यहां आते रहते हैं। यह दिखाता है कि पार्टी के लिए प्रदेश कितना अहमियत रखता है। पश्चिम बंगाल में पार्टी ने अपने आप को बहुत मजबूत किया है। यह हार नहीं सकते हैं। शीर्ष नेताओं के दौरे हमे मदद करेंगे और इससे हमारा मनोबल बढ़ेगा।

Comments
English summary
BJP is making bigger plan for west Bengal with RSS for next lok sabha polls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X