कांग्रेस के वीडियो पर भाजपा का पलटवार- यह PM मोदी के साथ देश के मेहमान का अपमान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने छह दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत पहुंचे। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचने पर पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को गले लगाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। जिसके बाद मुख्य विपक्षी पार्टी, कांग्रेस ने एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी के इस 'हग डिप्लोमेसी' का मजाक उडाया। कांग्रेस के इस मजाक पर भाजपा ने पलटवार करते हुए इसे कांग्रेस की ओछी हरकत करार दिया।

'यह कांग्रेस की ओछी हरकत'

'यह कांग्रेस की ओछी हरकत'

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'कांग्रेस के पास इस ठोस मुद्दों पर चर्चा की कमी है इसलिए वे इस तरह पीएम मोदी को चित्रित करते हुए ओछे वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। यह सिर्फ हमारे प्रधानमंत्री का ही नहीं बल्कि इजरायल के प्रधानमंत्री जो कि हमारे राजयकीय अतिथि हैं उनका भी अपमान है। जावड़ेकर ने आगे कहा, 'ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपना आपा खो चुकी है। उन्होंने जो वीडियो ट्वीट किया है वो दिखाता है कि कांग्रेस काफी अपरिपक्व और उसके अंदर राजनीतिक सूझबूझ की काफी कमी है। हम इसकी निंदा करते हैं। उम्मीद करता हूं इन लोगों को जल्द ही सद्बुद्धि आए।'

'बर्बादी की तरफ बढ़ रही है कांग्रेस'

'बर्बादी की तरफ बढ़ रही है कांग्रेस'

भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस की आलोटना करते हुए कहा, 'यह वीडियो कांग्रेस नेताओं की ओछी मानसिकता को दर्शाता है, कांग्रेस बर्बादी की तरफ बढ़ रही है'। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को दुनिया के कई बड़े नेताओं के साथ गले मिलते हुए दिखाया है। कांग्रेस के इस वीडियो में मोदी जिस किसी भी नेता से गले लग रहे हैं, वहां कंटेंट के साथ चुटकी लेने की कोशिश की गई है। इस वीडियो में तुर्की के राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायली पीएम नेतन्याहू, अबू धाबी के प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद, जापानी पीएम आबे, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन को मोदी को हग करते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में टाइटैनिक वाला सीन

वीडियो में टाइटैनिक वाला सीन

कांग्रेस ने वीडियो में फ्रांस्वा ओलांद और मोदी के साथ कैपिटोल कॉम्प्लैक्स (2016 का भारत दौरा) वाली एक तस्वीर की तुलना हॉलीवुड फिल्म टाइटैनिक के उस दृश्य के साथ की है, जिसमें केट विंसलेट और लियोनार्डो डि कैप्रियो ने जहाज आगे वाले छोर पर हग किया। इस वीडियो पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। कई इसे पॉलिटिकल ह्यूमर बता रहे हैं तो कई लोग इसे पीएम का अपमान बताकर कांग्रेस की आलोचना कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bjp hits back at congress on hug diplomacy video, says- This not only insults our PM but also a guest

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.