• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जाति मज़हब से ऊपर उठकर भाजपा सरकार ने सबका विकास किया : योगी आदित्यनाथ

|

लखनऊ। विधान सभा उपचुनाव की जन सभाओं में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ ने साफ कर दिया कि विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे । योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाति , मज़हब से ऊपर उठकर सबका विकास किया है । मुख्‍यमंत्री ने मंगलवार को घाटमपुर और बांगरमऊ में पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं की।

 BJP government in Uttar Pradesh rises above caste religion: CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में गरीबों के लिए खाद्यान्न योजना लागू करना हो या उनके लिए भरण-पोषण भत्ते की व्यवस्था, राज्‍य सरकार ने हर स्‍तर पर इंतजाम किया। गरीबों के खातों में 500 रुपये भेजने की व्यवस्था की , किसानों और विधवाओं को आर्थिक मदद देने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया गया। करोना काल में जान और जहान दोनों को बचाने का कार्य हम सब ने किया है। पहले बिजली नहीं आती थी । हमने कहा कि 18 घंटे गांवों को बिजली मिलनी ही चाहिए। हम चाहते हैं आने वाले कुछ महीनों में या सालों में ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली मिले घाटमपुर में पावर स्टेशन स्थापित हो रहा है हम बिजली के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहेंगे। घाटमपुर की बिजली की आवश्यकता लोगों को घाटमपुर से ही पूरी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। लोगों को मुफ्त शौचालय, रसोई गैस, आवास दिया गया। पूर्ववर्ती सरकारों के शासन काल में विकास केवल एक परिवार तक सीमित रहता था । आज हम सबका साथ सबका विकास नीति को लेकर चल रहे है। आज सरकार ने सबसे ज्यादा नौजवानों को नौकरी की गारंटी मिल रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज सुबह 2 लाख 60 हजार पटरी व्यवसायियों को मदद पहुंचाने की घोषणा की है। उत्‍तर प्रदेश में गुंडाराज, अराजकता स्वीकार्य नहीं होगी। किसी ने यदि कहीं पर भी कब्जा किया तो कार्रवाई से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले कश्मीर के विषय में पूछते थे कि एक देश में दो निशान औए दो संविधान कब हटेंगे । केंद्र सरकार ने धारा 370 हटा कर दिखाया। अयोध्‍या में राम मंदिर बना कर हमने 500 साल की टीस को खत्म किया है। राम मंदिर का निर्माण जो केवल कल्पना बन चुका था, अब वह भी जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है।

सपा, बसपा, कांग्रेस ने देश और पार्टी को परिवार तक सीमित रखा है और परिवार के बाहर जाने की सोच ही नहीं रखते हैं। लेकिन, भाजपा के लिए चौबीस करोड़ की जनता ही परिवार है और जनता के हित के लिए संकल्प लिया है। भारतीय जनता पार्टी में सामान्य कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष और विधायक बन सकता है। भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ सकता है और घाटमपुर से पार्टी ने एक सामान्य कार्यकर्ता को मैदान में उतारा है।

बांगरमऊ की जनसभा में योगी ने कहा कि पह्ले एक सरकार कहा करती थी कि वो 100 रुपए भेजती थी तो 10 रुपये लोगो तक पहुंचता था 90 रुपए बिचौलिये खा जाते थे। देश के संसाधनो पर पह्ला हक एक खास वर्ग का है अब मोदी जी के राज में सीधा पैसा लोगो के खाते में पहुंच रह है । देश के संसाधनो पर पर पह्ला हक गरीबो का है।

कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए टेक्नोलॉजी का उपयोग करके प्रत्येक मतदाता को स्मार्टफोन के माध्यम से सूचित करें कि वह आने वाले 3 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्रीकांत कटियार को भारी मतों से विजयी बनाएं और घाटमपुर में याद रखना है कमल निशान उपेंद्र पासवान।

पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है, जब तक कोई दवा वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक बचाव का उपाय केवल सावधानी है। परसों ही विजयादशमी पर्व मनाया गया है । हम सबको पर्व और त्योहारों की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए सामान्य दिनचर्या को आगे बढ़ाना है। उन्होंने प्रधानमंत्री के संदेश दो गज दूरी मास्क है जरूरी को भी दोहराया और कोविड गाइडलाइन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में हम सब ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया है।

उत्तर प्रदेश में बनेगा पहला डाटा सेंटर, CM योगी आदित्यनाथ ने दी मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP government in Uttar Pradesh rises above caste religion: CM Yogi Adityanath
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X