• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP में महासचिव रहे राम माधव की RSS में हुई वापसी, अखिल भारतीय कार्यकारिणी में मिली जगह

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में वापसी हो गई है। बेंगलुरू शनिवार को आयोजित आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक राम माधव को आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य के रूप में नियुक्त करने का अहम फैसला लिया गया। बता दें कि पहले राम माधव संघ से बीजेपी में महासचिव बनकर गए थे। वहीं, बीजेपी में संगठन महामंत्री रह चुके रामलाल को संघ में अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख बनाया गया है।

Ram Madhav
    RSS में बड़ा बदलाव, Bhaiyyaji Joshi की जगह Dattatreya Hosabale बने सरकार्यवाह | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि राम माधव बीजेपी के महासचिव रहते हुए जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यो में प्रभारी भी रहे हैं। अब आरएसएस के फैसले के बाद वह संघ में दोबारा सेवा कार्यों का मोर्चा संभालेंगे। इसके अलावा दत्‍तात्रेय होसबोले को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ का सरकार्यवाह चुना गया है। संघ प्रमुख के बाद सरकार्यवाह दूसरा सबसे बड़ा पद होता है। दत्‍तात्रेय होसबोले से पहले इस पद पर भैय्याजी जोशी कार्यभार संभाल रहे थे। 73 वर्षीय जोशी तीन-तीन वर्षों के लिए चार बार सरकार्यवाह रहे। दत्‍तात्रेय होसबोले 2009 से संघ के सह सरकार्यवाह भी रह चुके हैं।

    बता दें कि शुक्रवार को भी संघ में कई फेरबदल किए गए थे। अरुण कुमार प्रचार प्रमुख से सह सरकार्यवाह बनाया गया तो वहीं रामलाल को अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख की जिम्मेदारी आलोक को दी गई है। जबकि अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर को बनाया गया है। सह सरकार्यवाह बनाए जाने के बाद अरुण कुमार ने कहा कि 12 सालों से इस दायित्व को संभाल रहे भैय्याजी जोशी ने इच्‍छा प्रकट की थी कि यह जिम्मेदारी अब किसी युवा को दी जानी चाहिए।

    यह भी पढ़ें: TV के राम अरुण गोविल ने बताया क्यों हुए BJP में शामिल, कहा-जय श्रीराम को लेकर ममता बनर्जी की चिड़चिड़ाहट ने...

    English summary
    BJP general secretary Ram Madhav returns to RSS finds place in All India Executive
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X