• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल चुनाव: BJP ने बनाई 117 सदस्यों की चुनाव प्रबंधन टीम, 31 यूनिट में ऐसे करेगी काम

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तैयारी पिछले कई सालों से है। बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए करीब 5 महीने का समय बचा है और बीजेपी की चुनाव की तैयारी बहुत बड़े स्तर पर हो रही है। इस बीच पार्टी हाईकमान ने 117 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन टीम का गठन किया है। ये टीम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए काम करेगी। ये पश्चिम बंगाल में किसी भी पार्टी की तरफ से बनाई गई अभी तक की सबसे बड़ी टीम है।

Amit Shah

31 यूनिट में बांटा गया 117 सदस्यों की टीम को

बीजेपी ने 117 सदस्यों की इस टीम को 31 यूनिट में बांट दिया है और सभी को अलग-अलग काम सौंप दिया है। किसी यूनिट का काम NRI के साथ समन्वय स्थापित करना है तो किसी का काम डेटा कलेक्ट करना है। इसके अलावा इन टीमों का काम बूथ मैनेजमेंट और सोशल मीडिया प्रबंधन का भी होगा। चुनाव आयोग से समन्वय स्थापित करने के लिए भी एक यूनिट का गठन किया गया है।

केंद्रीय नेतृत्व की निगरानी में काम करेगी ये टीम

जानकारी के मुताबिक, ये टीम दिल्ली में अपने केंद्रीय नेतृत्व की कड़ी निगरानी में काम करेगी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हैं। पश्चिम बंगाल के चुनाव से पहले माना जा रहा है कि अमित शाह और जेपी नड्डा कई महीनों के लिए वहीं डेरा डाल सकते हैं।

लोकसभा चुनाव में BJP को मिला था अच्छा समर्थन

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को बंगाल में जो समर्थन मिला था, उससे वो बहुत ज्यादा उत्साहित है। यही वजह है कि पार्टी बड़े स्तर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 40 प्रतिशत वोट मिले थे। पार्टी ने राज्य की 42 में से 18 सीटें जीती थीं। बता दें कि पश्चिम बंगाल 294 सीटों के लिए विधानसभा का चुनाव अगले साल मई में होने की संभावना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP formed 117 members election management team for west bengal election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X