• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शरद पवार का बीजेपी पर हमला, कहा- चनाव हार गए तो अब फैला रहे हैं हिंसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने रविवार को दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है। शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर समाज को विभाजित करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी पिछले कुछ दिनों से जल रही है। केंद्र में सत्तारूढ़ दल दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सका। इसलिए उन्होंने सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को विभाजित करने का प्रयास किया।

दिल्‍ली हिंसा पर बोले शरद पवार- चुनाव नहीं जीत पाए तो समाज को बांटने के लिए ये सब करा दिया

इसके पहले महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि राजधानी में दंगों के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही और दंगे रोकने की कोशिश नहीं की। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री पर आरोप लागाया था कि वे स्थिति को संभाल नहीं पाए। बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं। हर गुजरते दिन के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता हुआ दिख रहा है। अस्पतालों भर्ती बहुत से ऐसे लोग मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं, जो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं नालों और जले हुए घरों-गाड़ियों से भी शव बरामद हो रहे हैं।

नाले में शव मिलने से हड़कंप

बता दें कि आज उत्तर पूर्वी दिल्ली में नाले से एक और शव मिला है। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। गोकुलपुरी इलाके में बने नाले से पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है। मृतक की अभी पहचान नहीं हो सकी है। अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या मृतक जिसका शव गोकुलपुरी नाले से बरामद किया गया है, वो पूर्वोत्तर में हिंसा के दौरान मारा गया था या फिर पहले से ही नाले में पड़ा था।

शिप से गिरी महिला तो बचाने के लिए 40 फीट से कूदा 60 साल का कैप्‍टन, इतनी जानें बचाईंं कि याद भी नहीं शिप से गिरी महिला तो बचाने के लिए 40 फीट से कूदा 60 साल का कैप्‍टन, इतनी जानें बचाईंं कि याद भी नहीं

फिलहाल, पुलिस जांच में जुटी हुई है। हिंसक झड़प के दौरान चांद बाग नाले से इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा का शव बरामद किया गया था। अंकित की हत्या का शक आप पार्टी से सस्पेंड निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर लगा है। जो दंगे भड़काने का भी आरोपी बनाया गया है। ताहिर अभी फरार है।

English summary
The ruling party at the Centre could not win the Delhi polls and tried to divide the society by promoting communalism, says NCP Chief Sharad Pawar.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X