India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नूपुर शर्मा की टिप्पणी से उठे विवाद के बीच बीजेपी का बयान, कहा- 'सभी धर्मों का सम्मान करती है पार्टी'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जून: हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के ऊपर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। जिसके बाद से देशभर में प्रदर्शन हो रहे, साथ ही बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर एक प्रेस रिलीज जारी की गई। जिसमें नूपुर शर्मा का जिक्र तो नहीं है, लेकिन उसमें साफ कहा गया कि उनकी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और पूजनीय लोगों का अपमान बर्दाश्त नहीं है।

BJP
Nupur Sharma Suspend: BJP ने क्यों लिया ऐसा एक्शन? | Kanpur Violence | वनइंडिया हिंदी | #Politics

अरुण सिंह ने लिखा कि भारत में हजारों वर्षों के इतिहास में हर धर्म आगे बढ़ा। भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। इसके अलावा पार्टी ऐसी विचारधारा के खिलाफ है जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। उन्होंने आगे कहा कि भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के किसी भी धर्म का पालन करने और हर धर्म का सम्मान करने का अधिकार देता है।

बीजेपी महासचिव के कहा कि जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां सभी समान हैं और हर कोई सम्मान के साथ रहता है। भारत का हर नागरिक एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध है।

Summiya Rana को लखनऊ पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, नूपुर शर्मा के खिलाफ करने जा रही थी प्रदर्शनSummiya Rana को लखनऊ पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, नूपुर शर्मा के खिलाफ करने जा रही थी प्रदर्शन

ऐसे समझें पूरा मामला
ज्ञानवापी मंदिर को लेकर पिछले काफी वक्त से विवाद जारी है। उसी विवाद को लेकर टीवी पर एक डिबेट हो रही थी, जिसमें बीजेपी की ओर से नूपुर शर्मा शामिल हुईं। आरोप है कि उन्होंने इस डिबेट में पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया। जिसके बाद देश के कई शहरों में उनके खिलाफ एफआईआर हुई। साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। वैसे अरुण सिंह के इस पत्र में नूपुर शर्मा का जिक्र तो नहीं है। इस पत्र के कुछ देर बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को निलंबित कर दिया।

Comments
English summary
BJP clarification on Nupur Sharma remark, said- Party respects all religions
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X