• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मन की बात' का 87वां संस्करण हुआ पूरा, नड्डा बोले- PM ने कभी इस मंच का राजनीतिक उपयोग नहीं किया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मार्च: दिल्ली में जनता को संबोधित करते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 3 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत की थी और आज हुआ। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि पीएम ने कभी भी इस मंच का राजनीतिक उपयोग नहीं किया है, वो इस दौरान समाज के सभी पहलू को छूने का प्रयास करते हैं।

BJP chief JP nadda Addressed Booth meeting after listening Mann Ki Baat Programme in Delhi

पीएम मोदी रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में भारत की क्षमताओं से अवगत कराया। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय में भारत से एक्सपोर्ट का आंकड़ा कभी 100 बिलियन, कभी डेढ़ सौ बिलियन तक हुआ करता था, आज भारत 400 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। इसका मतलब ये है कि दुनिया भर में भारत में बनी चीजों की मांग बढ़ रही है, दूसरा मतलब ये है कि भारत की सप्लाई चेन दिनों-दिन और मजबूत हो रही है और इसका एक बहुत बड़ा संदेश भी है।

पीएम मोदी ने कहा पहले यह माना जाता था कि केवल बड़े लोग ही सरकार को उत्पाद बेच सकते हैं, लेकिन सरकारी ई-मार्केटप्लेस पोर्टल ने इसे बदल दिया है। यह एक नए भारत की भावना को दर्शाता है।

मन की बात में पीएम मोदी ने पद्मश्री बाबा शिवानंद का किया जिक्र, बोले- हर कोई उनकी फिटनेस देख दंग हैमन की बात में पीएम मोदी ने पद्मश्री बाबा शिवानंद का किया जिक्र, बोले- हर कोई उनकी फिटनेस देख दंग है

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश ने 30 लाख करोड़ का निर्यात किया है जो कि ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि ये निर्यात का लक्ष्य भारत की क्षमताओं को दर्शाता है। इसका मतलब है कि दुनिया में भारतीय सामानों की मांग बढ़ रही है। पीएम ने कहा कि एक समय में भारत से एक्सपोर्ट का आंकड़ा कभी 100 बिलियन, कभी डेढ़ सौ बिलियन तक हुआ करता था, लेकिन आज भारत 400 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। जिसका साफ मतलब ये है कि भारत में बने सामानों की डिमांड बढ़ रही है।

Comments
English summary
BJP chief JP nadda Addressed Booth meeting after listening Mann Ki Baat Programme in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X