• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद BJP ने इन तीन राज्‍यों में बदले प्रदेश अध्‍यक्ष

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने केरल, मध्‍य प्रदेश और सिक्किम राज्‍य में अपने प्रदेश अध्‍यक्ष बदल दिए हैं। विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वो राकेश सिंह की जगह लेंगे। वो इससे पहले प्रदेश के महामंत्री थे। विष्णु दत्त शर्मा 17वीं लोकसभा में खजुराहो का प्रतिनिधित्व करते हैं।

    BJP में कई बड़े बदलाव JP Nadda ने बदल डाले इन तीन States के BJP President | वनइंडिया हिंदी

    दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद BJP ने इन तीन राज्‍यों में बदले प्रदेश अध्‍यक्ष


    वहीं दल बहादुर चौहान को सिक्किम बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा के सुरेंद्रन को केरल बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी केरल में अपने अस्तित्व को और भी मजबूत करने में जुटी हुई है। मध्‍य प्रदेश बीजेपी का अध्‍यक्ष बनाए जाने पर शर्मा ने कहा, 'मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और शीर्ष नेतृत्व का आभार।' बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी शर्मा को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि शर्मा के राजनीतिक अनुभव से मध्‍य प्रदेश में पार्टी की जमीन को ज्यादा मजबूती मिलेगी।

    विष्णु दत्त शर्मा के बारे में जानिए

    शर्मा मूलरूप से मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं। उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं। भाजपा में वह कई पद संभाल चुके हैं। वह 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में मध्यप्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं। वह 1986 से ही विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय हैं। 1993-94 में उन्हें मध्य भारत का प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया था।

    2007-2014 के बीच उन्होंने मध्यक्षेत्र (मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के क्षेत्रीय संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला था। 2007-09 में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी। शर्मा की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 1985-86 में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल से हायर सेकेंडरी की पढ़ाई की है। इसके बाद 1989-91 में ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर में बीएससी की डिग्री प्राप्त की है। उनके पास ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर और एग्रोनामी में एमएससी की डिग्री भी है।

    दिल्ली चुनाव को लेकर EC और पूर्व CEC कुरैशी आमने-सामने, जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली चुनाव को लेकर EC और पूर्व CEC कुरैशी आमने-सामने, जानिए क्या है पूरा मामला

    English summary
    BJP changes state president of Kerala, Madhya Pradesh and Sikkim.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X