• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिटकॉइन ने रेड में किया कारोबार लेकिन 60,000 डॉलर के ऊपर रही कीमत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर। अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें 17 अक्टूबर को लाल रंग में बनी हुई हैं। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 2.47 ट्रिलियन डॉलर रहा जो कि पिछले दिन की तुलना में 0.52 प्रतिशत की कमी दर्शाता है। पिछले 24 घंटे में क्रिप्टो बाजार की कुल मात्रा में 31.21 प्रतिशत की भारी गिरावट आई है और यह सिकुड़कर 76.88 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

Bitcoin

बीते 24 घंटे में बाजार में सभी स्थिर सिक्कों की मात्रा लगभग 60.66 प्रतिशत रही जो कि कुल क्रिप्टो बाजार का 78.90 प्रतिशत है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की बात करें तो इसकी कीमत पिछले दिन के मुकाबले गिरी हैं लेकिन यह डिजिटल टोकन अभी भी 60,000 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा है। रविवार को बिटकॉइन ने 60,681 डॉलर यानि लगभग 47,53,049 रुपये पर कारोबार किया। इसका प्रभुत्व वर्तमान में 46.40 प्रतिशत है जो कि बीते 24 घंटे में 0.14 प्रतिशत कम हुआ है।

इस दिवाली गोल्ड नहीं डिजिटल गोल्ड, अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह बताएंगे बिटकॉइन के फायदेइस दिवाली गोल्ड नहीं डिजिटल गोल्ड, अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह बताएंगे बिटकॉइन के फायदे

मार्केट कैप के हिसाब से दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर 3,836 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। ईथर का मार्केट कैप रविवार को 452 अरब डॉलर पर है।

जैक डोर्सी बनाएंगे माइनिंग सिस्टम
बिटकॉइन के लिए सबसे बड़ी बाधा इसकी माइनिंग में इस्तेमाल होने वाली भारी ऊर्जा के चलते होने वाली पर्यावरणीय चिंता है। इसे लेकर तकनीकी पर काम भी शुरू हो गया है। स्क्वायर इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी ने शुक्रवार को कहा कि वे ओपन सोर्स पर आधारित बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने की सोच रही है। यह स्क्वायर की मौजूदा बिटकॉइन-केंद्रित परियोजनाओं में एक खुला डेवलपर प्लेटफॉर्म बनाने के साथ-साथ क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक हार्डवेयर वॉलेट बनाने के लिए एक व्यवसाय सहित जोड़ देगा।

डोर्सी ने एक ट्वीट में कहा "अगर हम ऐसा करते हैं तो हम अपने हार्डवेयर वॉलेट मॉडल का पालन करेंगे।"

Comments
English summary
bitcoin traded over 60000 dollars on sunday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X