• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या वैक्सीन के जरिये लोगों में माइक्रोचिप प्लांट करा रहे हैं बिल गेट्स, खुद दी सफाई

|

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स ने आखिरकार सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ चल रही साजिशों के लेकर पहली बार मीडिया में बयान दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक थ्योरी चल रही है जिसमें कहा जा रहा है कि, वह कोविड -19 वैक्सीन के माध्यम से लोगों में माइक्रोचिप्स लगाने की योजना बना रहे हैं। इस चिप के जरिए माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक पूरी आबादी की निगरानी करना चाहते हैं।

रूसी नेता ने गेट्स पर लगाए थे आरोप

रूसी नेता ने गेट्स पर लगाए थे आरोप

गेट्स ने सीबीएस न्यूज से कहा कि, वह चाहते हैं कि लोगों तक सच्चाई पहुंचे और जो गलत खबरें चल रही हैं वह खत्म हों। बता दें कि , रूसी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख ने मई में नाराजगी जताते हुए गेट्स पर कुछ योजना बनाने का आरोप लगाए थे। गैनाडी जियोगनोव ने 'पूंजीगत वैश्विकतावाद' एक कॉलम में लिखा था। जिसमें आरोप लगाया था कि, अनिवार्य टीकाकरण योजना हर इंसान में चिप को प्रत्यारोपित करने के लिए तथाकथित वैश्विकवादियों की एक चाल है ताकि उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

    Coronavirus: Bill Gates ने कहा- India में पूरी दुनिया को Vaccine देने की क्षमता | वनइंडिया हिंदी
    षड्यंत्रकारी थ्योरी को गेट्स ने बताया गतल

    षड्यंत्रकारी थ्योरी को गेट्स ने बताया गतल

    गेट्स ने कहा कि वह कोरोनो वायरस महामारी को समाप्त करना चाहते हैं और आशा करते हैं कि जब लोगों को सच पता चलेगा तो ये गलत थ्योरी खत्म हो जाएगी। गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा के नेतृत्व में एक फाउंडेशन कोविड -19 के लिए एक टीका लगाने के लिए काम कर रहा है। फरवरी में, फाउंडेशन ने घोषणा की थी कि वह टीके के अनुसंधान और उपचार के प्रयासों में यूएस $ 100 मिलियन का दान कर रहे हैं।

    कोरोना की दवाई के लिए गेट्स ने दी $ 100 मिलियन की मदद

    कोरोना की दवाई के लिए गेट्स ने दी $ 100 मिलियन की मदद

    इस बीच, गेट्स द्वारा समर्थित GSK और CureVac कंपनियां संक्रामक रोगों के लिए पांच तथाकथित mRNA आधारित टीके और मोनोक्लोनल एंटीबॉडी विकसित करने पर काम कर रही हैं। टेक दिग्गज गूगल ने हाल ही में कहा था कि यह उन वेबसाइटों और ऐप्स पर प्रतिबंध लगाएगा जो अपनी विज्ञापन तकनीक का उपयोग "खतरनाक सामग्री" पर विज्ञापन चलाने से करते हैं जो कोरोनो वायरस महामारी के दौरान वैज्ञानिक सहमति के खिलाफ हैं।

    ऑनलाइन प्रोटेस्ट में अंकिता लोखंडे ने भी जलाया सुशांत के लिए दीया, इमोशनल मैसेज ...ऑनलाइन प्रोटेस्ट में अंकिता लोखंडे ने भी जलाया सुशांत के लिए दीया, इमोशनल मैसेज ...

    English summary
    Bill Gates conspiracy theories he is planning to implant microchips in people through Covid19 vaccine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X