• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bikaner Express हादसे में 9 की मौत, दर्जनों घायल, 6 की हालत गंभीर

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 14 जनवरी। पश्चिम बंगाल में गुरुवार को बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया, जिसमे अभी तक 9 लोगों की जान चली गई है। इस हादसे में कुल 36 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार अभी भी ट्रेन में कुछ लोग फंसे हुए हैं जिन्हें बचाने का काम चल रहा है। घायलों में से 6 की हालत काफी गंभीर है। घायलों को सिलिगुड़ी के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य घायलों को जलपाइगुड़ी और मायनागुरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

accident

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के चीफ पीआरओ गुनीत कौर ने बताया कि हादसे के बाद ट्रेन के सभी कोच से उन लोगों को बाहर निकाल लिया गया है जो हादसे का शिकार होने से बच गए। बता दें कि बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 कोच जलपाईगुड़ी जिले के मायनगुरी में पटरी से उतर गए थे। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्वीट कर लिखा कि घटनास्थल पर जा रहा हूं। रेल मंत्री ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है और उन्हें घटना की जानकारी दी है, साथ ही घटनास्थल पर राहत और बचाव की जानकारी साझा की है। हम अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे।घटनास्थल पर पहुंचने के बाद अश्विनी वैष्णव ने कहा कि घटना की शुरुआती जांच में सामने आया है कि लोकोमोटिव उपकरण में दिक्कत आ गई थी। रेल कमीशन इस हादसे की जांच कर रही है और घटना की वजह की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे के बाद ट्वीट करके लिखा कि मैंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से बात की है और घटना की जानकारी ली है। हादसे में पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वस्थ्य हो। वहीं इस हादसे के बाद उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। आखिर किस वजह से ट्रेन पटरी से उतरी इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। रेल मंत्री ने हादसे के बाद मुआवजे का भी ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है जबकि मामूली रूप से घायलों को 25000 रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

    Bikaner Guwahati Rail Accident: अब तक 9 की मौत, रेल मंत्री ने किया दौरा | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: अस्पताल के बायोगैस प्लांट में मिली 11 मानव खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां, निदेशक गिरफ्तारइसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: अस्पताल के बायोगैस प्लांट में मिली 11 मानव खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां, निदेशक गिरफ्तार

    बता दें कि यह हादसा गुरुवार को शाम 5 बजे हुआ था। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई उसे देखा जा सकता है कि रेल के डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं, टक्कर इतनी तेज थी कि कुछ डिब्बे पलट गए। हादसे के बाद गांव के करीब दर्जनों लोग राहत और बचाव के काम में जुट गए, जिसके बाद मौके पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम पहुंची और राहत-बचाव के काम को शुरू किया।

    Comments
    English summary
    Bikaner Guwahati Train accident several lost life dozens injured here are big updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion