• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया गहरा शोक

|

पटना। एक दुखद खबर बिहार से है, जहां राज्य के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का निधन हो गया है, उन्होंने गुरुवार देर रात 1:30 बजे पटना एम्स में अंतिम सांस ली, वो लंबे वक्त से किडनी की बीमारी से ग्रस्त थे, वो कोरोना संक्रमित भी थे, कल तबीयत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, आपको बता दें कि कपिलदेव कामत मधुबनी के बाबूबरही से विधायक थे, इस बार अस्वस्थ होने की वजह से उनकी जगह इस सीट से उनकी बहू को टिकट दिया गया है।

    Bihar: कैबिनेट मंत्री Kapildev Kamat का निधन, CM Nitish Kumar ने जताया शोक | वनइंडिया हिंदी

    बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का निधन

    कामत सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी कहे जाते थे , उनके निधन पर सीएम ने गहरा शोक प्रकट किया है, उन्होंने कहा कि कामत केवल उनके लिए एक मंत्री या नेता नहीं बल्कि करीबी मित्र थे, उनका जाना मेरा निजी क्षति है, कामत जमीन से जुड़े हुए नेता थे, वो एक कुशल प्रशासक और राजनेता होने के साथ-साथ कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे। कपिलदेव कामत के आसामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत दुख हुआ है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना बहुत मुश्किल है।

    कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े नेता थे: सीएम नीतीश कुमार

    अपने शोक संदेश में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कपिलदेव कामत से निधन से सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र को अपूर्णीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता है, सीएम ने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें और उनके परिजनों को दुख सहने की क्षमता दें। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की गाइडलाइन का पालन करते हुये राजकीय सम्मान से आज कपिलदेव कामत का अंतिम संस्कार होगा।

    10 नवंबर को होगी मतगणना

    गौरतलब है कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है, इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने तीन चरणों में मतदान कराने का फैसला किया है , पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा, जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी।

    यह पढ़ें: बॉलीवुड में फेल शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिक्स में एंट्री, बांकीपुर से आजमाएंगे किस्मत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bihar Minister Kapildev Kamat Passed Away, CM Nitish Kumar Express Grief, Read Details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X