• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर बिहार के युवक को बहरीन में 3 साल की जेल, परिवार ने सरकार से लगाई गुहार

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 17 जून। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने देशभर में मौत का भयानक तांडव मचाया। अभी भी कई राज्यों में हालात काबू करने की कोशिश की जा रही है, जिसके चलते प्रशासन ने कोविड के सख्त नियम लागू किए हैं। कुछ ऐसा ही हाल विदेशों में ही जहां कोरोना वायरस को काबू करने के लिए कड़े नियम लागू किए गए हैं। यहां कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मोटा जुर्माना लगाया जा रहा है, साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश हैं। बहरीन में एक भारतीय को कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर तीन साल की सजा सुनाई गई है।

बहरीन में भारतीय को तीन साल की जेल

बहरीन में भारतीय को तीन साल की जेल

बहरीन की जेल में बंद शख्स को छुड़ाने के लिए अब भारत में उसके परिवार ने विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई है। हैदराबाद के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि बहरीन में उसके भाई को कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप मे अवैध रूप से तील साल जेल की सजा सुनाई गई है। उन्होंने अब अपने भाई की रिहाई के लिए विदेश मंत्रालय (MEA) से संपर्क किया है। बहरीन में गिरफ्तार भारतीय मूल के शख्स का नाम मोहम्मद खालिद है जो मूल रूप से बिहार का रहने वाला है।

आठ साल से बहरीन में रह रहे हैं खालिद

आठ साल से बहरीन में रह रहे हैं खालिद

बहरीन में कोरोना नियमों के उल्लंघन का सामना कर रहे 34 वर्षीय मोहम्मद खालिद के खिलाफ ना सिर्फ कानूनी कार्रवाई की गई बल्कि उनपर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। खालिद को 7 जून को बहरीन में सजा हुई है। विदेश की कैद में फंसे खालिद की रिहाई के लिए अब उनके परिवार ने यहां भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। परिवार का आरोप है कि इस मामले में खालिद को अवैध रूप से जेल की सजा सुनाई गई थी। परिवार के अनुसार मोहम्मद खालिद पिछले आठ वर्षों से बहरीन में काम कर रहे हैं और 18 मई को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद उसे 15 दिनों के लिए घर पर क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया था।

स्थानीय शख्स ने बनाया खालिद का वीडियो

स्थानीय शख्स ने बनाया खालिद का वीडियो

हैदराबाद में रहने वाले खालिद के भाई हुसैन अहमद के मुताबिक कंपनी की तरफ से मिली छुट्टी के दौरान 17 दिनों का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद खालिद भोजन खरीदने के लिए बाहर आया। इसके बाद उसे एक स्थानीय व्यक्ति ने देखा जिसने दावा किया कि खालिद एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकर रिस्टबैंड के साथ घूम रहा था। स्थानीय शख्स ने खालिद का एक वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद बहरीन पुलिस ने खालिद को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: International Yoga Day 2021: कोरोना काल में एंजायटी का हो रहे हैं शिकार, तो करें ये 5 योगासन

English summary
Bihar man jailed for 3 years in Bahrain for breaking Corona protocol
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X