• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मास्क न पहनने का ये तर्क सुन छूट जाएगी आपकी हंसी, शख्स बोला- जब कोई छींकता है तो...देखें Video

|

नई दिल्ली। देश-दुनिया में कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकारें और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहा है। भारत में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार देशवासियों से मास्क या मुंह पर कपड़ा लपेटकर घर से बाहर निकलने का अनुरोध कर चुके हैं। इतना ही नहीं मास्क न पहनने पर भारत में भारी जुर्मना भी लगाया जा रहा है। इतने पर भी कुछ लोग खुलेआम बिना किसी डर के बाहर मास्क के बिना घूम रहे हैं, जब उनसे इसकी वजह पूछा जाता है तो वह हजारों बहाने बनाते हैं, ऐसे ही एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसने मास्क न पहनने के पीछे बड़ा ही अनोखा तर्क दिया।

बिहार में मास्क नहीं पहनती बड़ी आबादी

बिहार में मास्क नहीं पहनती बड़ी आबादी

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में बड़ी आबादी है जो मास्क नहीं पहनती। जब उनसे इसकी वजह पूछी जाती है तो वह अजीबोगरीब तर्क देते हैं। कुछ के जवाब तो ऐसे मिले जिसे सुनने के बाद लोगों की हंसी छूट गई। ऐसा ही एक वीडियो उमाशंकर सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जिसमें एक शख्स मास्क नहीं लगाने का अनोखा तर्क दे रहा है। वीडियो में जब शख्स से पूछा गया कि मास्क क्यों नहीं लगाया तो उसने बताया कि वह मास्क नहीं लगाता क्योंकि सांस रोक लेता है।

मास्क न लगाने पर शख्स का अनोखा तर्क

मास्क न लगाने पर शख्स का अनोखा तर्क

वीडियो में शख्स ने आगे कहा, 'मास्क लगाते हैं लेकिन जब कभी-कभी छूट जाता है या भूल गए, वर्किंग के समय तो सांस रोक लेते हैं। एक-डेढ़ मिटन कम से कम हम लोग सांस रोक सकते हैं। जब कोई छींकता है तो सांस रोक लेते हैं फिर साइड में जाकर अपना सांस ले लेते हैं।' शख्स ने आगे बताया कि जब कोई छींकता है तो ऑटोमेटिक (अपने आप) सांस बंद हो जाती है। अब ये हैबिट (आदत) हो गया है। मास्क न लगाने के पीछे शख्स का यह अनोखा तर्क अब जमकर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियो पोस्ट करते हुए उमाशंकर सिंह ने कैप्शन में लिखा, 'बिहार में मास्क न पहनने के 1001 तर्क हैं। ये वाला बिल्कुल नया है।' 35 सेकंड के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक एक लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। वहीं, 5 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक और एक हजार से ज्यादा यूजर्स ने रि-ट्वीट किया है। वायरल वीडियो पर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया भी सामने आई है जिसमें वह मास्क न लगाने के लिए वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स का तर्क सुनकर हैरान है।

भारत में घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य

भारत में घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 78.64 लाख के पार हो गया हैं, बीते 24 घंटे में कोरोना के 50,129 नए मामले सामने आए हैं और 578 मौतें हुई हैं, आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना के 78,64,811 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 6,68,154 ऐक्टिव केस हैं जबकि 70,78,123 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

कोरोना संक्रमित मरीज को पीठ पर लादकर आधा Km पैदल चला स्वास्थकर्मी, खराब रोड़ की वजह से नहीं पहुंच पा रही थी एंबुलेंस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar man gave a unique argument for not wearing mask Video Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X