• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए, कैसे सुशांत सिंह राजपूत केस के चलते लाइमलाइट में आए थे Ex डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

|

पटना। बिहार के प्रसिद्ध आईपीएस अधिकारी और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। माना जा रहा है कि, वे जल्द ही राजनीति में उतर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने वाले हैं। उन्होंने अपनी निर्धारित सेवानिवृत्ति की तारीख से पांच महीने पहले डीजीपी का पद छोड़ा है। गुप्तेश्वर पांडे को उनके उग्र पुलिसिंग के लिए जाना जाता है। सुशांत सिंह मामले में गुप्तेश्वर पांडेय काफी सक्रिय रहे थे। लोगों का मानना है कि, सुशांत मामले में हो रही जांच में गुप्तेश्वर पांडेय की सक्रियता काफी अहम रही है।

सुशांत सिंह केस में सुर्खियों में रहे थे गुप्तेश्वर पांडेय

सुशांत सिंह केस में सुर्खियों में रहे थे गुप्तेश्वर पांडेय

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में पटना में हुई एफआईआर के बाद डीजीपी अपने एक्शन और बयानों को लेकर सुर्खियों में आए थे। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के मामले में पटना में एफआईआर दर्ज हुई थी। इस एफआईआर के दर्ज होने के बाद डीजीपी के निर्देश पर ही बिहार पुलिस की टीम को जांच के लिए वहां भेजा गया था। इस केस को हैंडल करने के लिए जहां उन्हें तारीफें मिलीं वहीं एक प्रकरण में वे सोशल मीडिया में ट्रोल भी हो गए थे।

    Gupteshwar Pandey ने Sushant Singh Case और Retirement पर कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    बीएमसी पर उठाए थे सवाल

    बीएमसी पर उठाए थे सवाल

    इस मामले में गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी बातों को बेबाक तरीके से सबके सामने रखा था और कई बार वो खुलकर मीडिया के सामने आए थे। डीजीपी ने अपने अधिकारी को क्वारंटीन किए जाने को लेकर बीएमसी पर सवाल भी खड़े किए थे।उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को बिहार का बेटा बताते हुए इस केस की सीबीआई जांच की अनुशंसा होने से पहले तक काफी शानदार तरीके से केस की जांच करवाई थी।

    रिया की गिरफ्तारी पर कही थी ये बात

    रिया की गिरफ्तारी पर कही थी ये बात

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सुशांत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए थे। यही नहीं महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस द्वारा बिहार से जांच के लिए मुंबई गए पुलिस अधिकारियों और जांच टीम के साथ जिस तरह का दुर्व्यवहार किया गया था इससे डीजीपी काफी नाराज हुए थे। उन्होंने इस बात को कई टीवी चैनलों पर रखने के साथ ही पूरे प्रकरण की सोशल मीडिया के माध्यम से भी आलोचना की थी। बिहार के पूर्व डीजीपी ने रिया चक्रवर्ती की ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तारी पर भी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि आगे देखते रहिये कुछ और अहम बातें सामने आएंगी।

    रिटायरमेंट के कुछ मिनटों बाद, बिहार के DGP का आया म्यूजिक वीडियो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar ex DGP Gupteshwar Pandey hogged limelight in Sushant Singh Rajput case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X