• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव: राहुल गांधी, अमित शाह और लालू को कारण बताओ नोटिस

|

पटना (मुकुन्द सिहं)। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने तीनों नेताओं को जवाब देने के लिए चार नवंबर दोपहर तीन बजे तक का समय दिया है। वहीं जबाब नही देने पर चुनाव आयोग उनके किसी जवाब के बिना फैसला करने का आदेश दिया है।

<strong>पांचवे चरण के लिए पीएम और सीएम की ताबड़तोड़ रैलियां</strong>पांचवे चरण के लिए पीएम और सीएम की ताबड़तोड़ रैलियां

Bihar Election: EC sends notice to Amit Shah, Lalu Prasad and Rahul Gandhi

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आयोग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि इन नेताओं ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वहां लागू आदर्श आचार संहिता का पहली नजर में उल्लंघन किया है।

अमित शाह ने पूर्वी चंपारण में भारत़-नेपाल सीमा स्थित रक्सौल में एक चुनावी रैली में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर कहा था कि अगर भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव हार जाती है तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे। यह टिप्पणी करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है तो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर आयोग ने नोटिस जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा हिंदू मुसलमान को एक दूसरे से लड़वाती है।

वहीं आयोग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को उनकी उस टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया जिसमें उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी और पागल आदमी कहा था। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिशाच कहा था।

English summary
EC issued notices to BJP chief Amit Shah, RJD supremo Lalu Prasad and Congress vice-president Rahul Gandhi for their remarks during campaigning for the Bihar assembly elections.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X