• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूपेंद्र यादव बोले- BJP, JDU और LJP मिलकर लड़ेगी बिहार चुनाव, नीतीश ही होंगे CM कैंडिडेट

|

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद दिल्ली से लेकर पटना तक राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक बीजेपी, कांग्रेस, जेडीयू समेत किसी भी बड़े दल ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को दिल्ली में अपने आवास पर बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की। अब इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी, जेडीयू और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात बन गई है।

bihar
    Bihar Assembly Election 2020: BJP ने Devendra Fadnavis को बनाया चुनाव प्रभारी | वनइंडिया हिंदी

    बैठक के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए गठबंधन बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ेगा। बीजेपी, जेडीयू और लोकजनशक्ति पार्टी इस चुनाव में साथ लड़ेंगी। उनके मुताबिक जीतन राम मांझी की पार्टी ने भी जेडीयू को समर्थन दिया है। ऐसे में वो भी एनडीए के साथ ही हैं। भूपेंद्र यादव के बयान के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में सीटों के बंटवारे पर बात बन गई होगी।

    देवेंद्र फडणवीस बने प्रभारी

    वहीं बीजेपी हाईकमान ने बिहार चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भरोसा जताया है। साथ ही उन्हें बिहार का प्रभारी बनाया गया है। उनकी ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। मंगलवार को फडणवीस ने कहा कि इस बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है, जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा।

    बिहार चुनाव: RLSP के साथ बसपा का गठबंधन, मायावती बोलीं- उपेंद्र कुशवाहा होंगे CM चेहरा

    एक महीने से कम का वक्त

    बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में 3 नवंबर जबकि तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद मतगणना 10 नवंबर को होगी। राज्य में विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। कोरोना काल में होने वाले इस चुनाव के चलते आयोग ने कई सारे बदलाव किए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए भी खास व्यवस्था की गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar Election: Bhupendra Yadav said NDA gathbandhan under leadership of CM Nitesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X