• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेपी नड्डा ने दी नीतीश कुमार को बधाई, फडणवीस बोले- सुशील मोदी के लिए पार्टी सोचेगी

|

नई दिल्ली। नीतीश कुमार ने सोमवार को एक बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। सातवीं बार नीतीश कुमार बिहार के सीएम बने हैं। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको बधाई दी है। भाजपा और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने मिलकर ये चुनाव लड़ा है, जिसमें उनको बहुमत हासिल हुआ। शपथ ग्रहण समारोह में भी जेपी नड्डा मौजूद थे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद ये बोले जेपी नड्डा

शपथ ग्रहण समारोह के बाद ये बोले जेपी नड्डा

शपथ ग्रहण समारोह के बाद जेपी नड्डा ने कहा, नीतीश कुमार और शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को बधाई। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में, एनडीए की सरकार राज्य में किसान, महिला, युवाओं और विकास के लिए काम करेगी। मैं बिहार के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि एनडीए उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें पूरा करने के लिए काम करेगी।

    Nitish Kumar Oath Ceremony: PM Modi ने नीतीश को दी बधाई, बोले- देंगे हरसंभव मदद | वनइंडिया हिंदी
     सुशील मोदी का रखेंगे ध्यान: फडणवीस

    सुशील मोदी का रखेंगे ध्यान: फडणवीस

    बिहार चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ग्रहण के बाद कहा, हम बहुत खुश हैं। बिहार में एक बहुत बड़ी जीत एनडीए को मिली है। आज एक मजबूत सरकार ने जन्म लिया है, अगले 5 साल ये सरकार चलेगी और बिहार को आगे लेकर जाएगी। फडणवीस ने सुशील कुमार मोदी को भाजपा की ओर से उपमुख्यमंत्री ना बनाने पर कहा कि वो नाराज नहीं है। वो हमारे लिए बहुत अहमियत रखते हैं, पार्टी उनके बारे में सोचेगी और नई जिम्मेदारी उनको देगी। बिहार की नई सरकार में सुशील मोदी के उपमुख्यमंत्री ना बनने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी का फैसला है। हमारा गठबंधन है, हम लोग मिलकर काम करते हैं, मिलकर काम करेंगे।

    नीतीश के साथ 14 मंत्रियों ने ली शपथ

    नीतीश के साथ 14 मंत्रियों ने ली शपथ

    सोमवार को नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने शपथ ली है। नीतीश मंत्रिमंडल में भाजपा के कोटे से सात, जेडीयू के कोटे से पांच और हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री बनाया गया है। बिहार में अक्टूबर-नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए (भाजपा+जदयू+हम+वीआईपी) को बहुमत मिला है। चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने के बाद प्रदेश में एक बार फिर एनडीए सरकार बनी है और जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

    ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को बधाई देते हुए भी तंज से नहीं चूके चिराग पासवान, कही नीतीश को सीधे चुभने वाली बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar BJP President JP Nadda Congrats Nitish Kumar and newly sworn in ministers Devendra Fadnavis says we are happy
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X