• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव: पीएम के भाषण पर बोले ओवैसी- वो दो घोड़ों की सवारी कर रहे, नीतीश कुमार को नहीं बनाना चाहते सीएम

|

नई दिल्ली। एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बिहार चुनाव में भाजपा अपने सहयोगी दल जदयू के साथ धोखा कर रही है। भाजपा नीतीश कुमार को फिर से सीएम नहीं बनने देना चाहती है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी चुनावी रैली में एक बार भी एलजेपी का नाम नहीं लिया जबकि वो एनडीए से बाहर होकर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में साफ है कि गुपचुप तरीके से भाजपा चिराग पासवान को भी समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा दो घोड़ों पर सवार है।

    Bihar Assembly Elections 2020: Asaduddin Owaisi का PM Modi की रैली पर निशाना | वनइंडिया हिंदी
    पीएम के भाषण पर ये बोले ओवैसी

    पीएम के भाषण पर ये बोले ओवैसी

    शुक्रवार को प्रधानमंत्री की बिहार के गया में रैली के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा, प्रधानमंत्री ने पूरे भाषण में एक बार भी चिराग पासवान या एलजेपी का नाम नहीं लिया। वो दो घोड़ों की सवारी कर रहे हैं। जिनमें से एक का इस्तेमाल वो बिहार में सत्ता के लिए करना चाहते हैं। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख नौकरियों का वादा किया है। साफ है कि भाजपा अपना सीएम चाहती है ना कि नीतीश कुमार की वापसी सीएम के तौर पर चाहती है। यही भाजपा और आरएसएस का प्लान है।

     बिहार विधानसभा में ओवैसी की पार्टी पर निगाहें

    बिहार विधानसभा में ओवैसी की पार्टी पर निगाहें

    बिहार में हो रहे चुनावों में असदुद्दीन औवेसी की पार्टी एआईएमआईएम उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा के साथ मिलकर लड़ रही है। ओवैसी की पार्टी पर इस चुनाव में काफी निगाहें हैं। इसकी वजह ये है कि बिहार की किशनगंज विधानसभा सीट पर बीते साल हुए उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के कमरुल हुदा चुनाव जीतकर राज्य में पार्टी का खाता खोल चुके हैं।

    बिहार में एनडीए (जदयू, भाजपा, हम, वीआईपी) और महागठबंधन (राजद, कांग्रेस, वामपंथी दल) में मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। इनके अलावा लोजपा एनडीए से बाहर होकर अकेले चुनाव लड़ रही है। हालांकि एलजेपी सिर्फ जदयू के खिलाफ ही उम्मीदवार उतार रही है। भाजपाा को वो ज्यादातर सीटों पर समर्थन कर रही है। वहीं पप्पू यादव और चंद्रशेखर आजाद ने मोर्चा बनाया है।

    बिहार में तीन चणों में चुनाव

    बिहार में तीन चणों में चुनाव

    बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। प्रदेश में तीन फेज में चुनाव है। पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर को होगा। नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा। पहले चरण में 71 सीटों पर, दूसरे चरण में 94 और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराए जाएंगे। बता दें कि इस समय बिहार में एनडीए (जदयू+भाजपा) की सरकार है।

    ये भी पढ़ें- Bihar Elections: गया रैली में बोले पीएम मोदी- महागठबंधन की रग-रग से बिहार के लोग वाकिफ हैं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar assembly elections Asaduddin Owaisi says narendra modi not mention LJP BJP wants their CM in Bihar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X