• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SIT ने उमर शरीफ को किया गिरफ्तार, IMA के लिए करता था प्रचार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बेंगलुरू में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, यहां पुलिस ने उमर आईएएमए और मंसूर खान के लिए काम करने वाले सरगना उमर शरीफ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपायुक्त के अनुसार उमर शरीफ पिछले पांच साल से आईएएमए और मंसूर खान का प्रचार कर रहा था। गिरफ्तार करने के बाद उमर शरीफ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस उपायुक्त क्राइम गिरीश एस ने बताया कि एसआईटी की टीम ने बेंगलुरू स्थित बन्नेरघट्टा रोड से उमर शरीफ को गिरफ्तार किया है। शरीफ यहां पर अल बशीर नाम का एक स्कूल चलाता था। यह आईएएमए और मंसूर खान के लिए पिछले पांच वर्षों से प्रचार कर रहा था। उसे 22 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

umar shariff

बता दें कि बेंगलुरू के चर्चित आईएएम यानि I Monetary Advisory पोंजी घोटाले का मुख्य आरोपी है, वह पिछले काफी समय से फरार था। मंसूर खान पर अरबों रुपए के घोटाले का आरोप है। वह फर्जी स्कीम से लोगों को 14-18 फीसदी का रिटर्न देने का लालच देता था, जिसके बाद वह निवेशकों का पैसा लेकर फरार हो गया। इस धोखाधड़ी के तकरीबन 25 हजार लोग शिकार हुए थे, जिन्होंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जयनगर के कार्यालय और मंसूर खान के घर में छापेमारी की, जहां से करोड़ों रुपए की नगदी, ज्वेलरी और दस्तावेजों को जब्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस की आलोचना पर भड़के प्रणव दा, कहा-मंगलयान कोई जादू नहीं थाइसे भी पढ़ें- कांग्रेस की आलोचना पर भड़के प्रणव दा, कहा-मंगलयान कोई जादू नहीं था

Comments
English summary
Big Success to Bengaluru SIT arrests Umar Shariff accused of huge huge fraud.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X