• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार को मिली बड़ी सफलता, स्विट्जरलैंड सरकार ने सौंपी स्विस बैंक खाताधारकों की लिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कालाधन को लेकर चल रही तमाम कवायद को बड़ी सफलता मिली है। विदेश के बैंकों में बड़ी संख्या में जमा कालेधन के खाताधारकों की जानकारी मोदी सरकार को मिल गई है। स्विट्जरलैंड सरकार की ओर से इन तमाम खाताधारकों की लिस्ट भारत सरकार को सौंप दी है। स्विट्जरलैंड सरकार की ओर से कालाधन खाताधारकों की यह पहली लिस्ट मोदी सरकार को सौंप दी गई है। बता दें कि भारत उन चुनिंदा देशों में से एक है जिसे स्विस बैंक खाताधारकों की जानकारी मिली है।

अगली खेप 2020 में

अगली खेप 2020 में

स्विट्जरलैंड के आयकर विभाग के अनुसार भारत सरकार को अगली जानकारी 2020 में सौंपी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार स्विस बैंक में दुनियभार के 75 देशों के 31 लाख बैंक खाते हैं, जिनपर सरकारों की पैनी नजर है। इन खातों में कई खाते भारत के हैं, जिनकी जानकारी हासिल करने का भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इस कड़ी में भारत को यह बड़ी सफलता मिली है। इस जानकारी के मिलने के साथ ही अब उन तमाम धन कुबेरों का नाम सामने आएगा, जिन्होंने देश को करोड़ों का चूना लगाया है।

सभी बैंक खाते गैरकानूनी

सभी बैंक खाते गैरकानूनी

सूत्रों की मानें तो भारत सरकार को जिन बैंक खातों की जानकारी मिली है वह सभी गैरकानूनी हैं। इस जानकारी के मिलने के बाद अब भारत सरकार की तमाम एजेंसियां इसकी जांच करेंगी और एक-एक करके उन लोगों के नाम बेनकाब होंगे, जिन्होंने देश को आर्थिक क्षति पहुंचाई है। सूत्रों की मानें तो जिन लोगों के नाम इस लिस्ट में हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बड़ा मुद्दा रहा है

बड़ा मुद्दा रहा है

गौरतलब है कि कालाधन का मुद्दा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के काफी पहले से ज्वलंत रहा है। भाजपा और नरेंद्र मोदी लगातार इस मुद्दे को हर मंच पर उठाते रहे हैं। तमाम चुनाव प्रचार में भी भाजपा की ओर से काले धन का जिक्र होता रहा है। 2014 के बाद 2019 में भी चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा की ओर से इस मुद्दे को उठाया गया था और दावा किया गया था कि हम स्विस सरकार से संपर्क में हैं और हमे काले धन के खिलाफ लड़ाई में जरूर सफलता मिलेगी।

इसे भी पढ़ें- एंजेलिना जैसा दिखने के लिए करवाई थीं 50 सर्जरी, अब ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तारइसे भी पढ़ें- एंजेलिना जैसा दिखने के लिए करवाई थीं 50 सर्जरी, अब ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार

English summary
Big success for Modi Goverbment Switzerland government gives the list of swiss bank account holders.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X