• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP में शामिल होंगे 'Metro Man' श्रीधरन, 21 फरवरी को लेंगे सदस्यता

|

'Metro Man' E Sreedharan to join BJP: नई दिल्ली। 'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर ई श्रीधरन जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। वो 21 फरवरी को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे और उसके बाद वो भाजपा की 'विजय यात्रा' में शामिल होंगे। आपको बता दें कि केरल बीजेपी चीफ के सुरेंद्रन के नेतृत्व में भाजपा 21 फरवरी से विजय यात्रा निकाल रही है। मालूम हो कि श्रीधरन को कोलकाता से लेकर दिल्ली मेट्रो तक में अहम योगदान दिया है इसलिए भारत उन्हें 'मेट्रो मैन' के नाम से पुकारता है।

    BJP में शामिल होंगे 'Metro Man' Sreedharan,21 फरवरी को ग्रहण करेंगे सदस्यता | वनइंडिया हिंदी

    BJP में शामिल होंगे Metro Man श्रीधरन, 21 फरवरी को लेंगे सदस्यताBJP में शामिल होंगे Metro Man श्रीधरन, 21 फरवरी को लेंगे सदस्यता

    मेट्रो के लिए किए गए उनके अनुपम काम के लिए उन्हें साल 2001 में पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्हें जापान ने अपने राष्ट्रीय सम्मान - ऑर्डर ऑफ द राइजिंग सन- गोल्ड एंड सिल्वर स्टार से सम्मानित किया था तो टाइम मैगजीन ने उन्हें Asia Hero कहा था। मालूम हो कि श्रीधरन साल 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे।

    सपने को हकीकत का जामा पहनाया

    ई श्रीधरन वो इंसान हैं, जिन्होंने सपने को हकीकत का जामा पहनाया था। मेट्रो के जरिए सफर आसान करना एक सपना था लेकिन श्रीधरन ने उसे सच्चाई में अवतरित किया था। केरलवासी श्रीधरन की कार्यशैली की सबसे बड़ी खासियत है एक निश्चित योजना के तहत निर्धारित समय सीमा के भीतर काम को पूरा कर दिखाना। भारत की पहली मेट्रो सेवा 'कोलकाता मेट्रो' उन्हीं की देन है।

    यह पढ़ें: COVID 19 updates: देश में 24 घंटे में कोरोना के 12881 नए केस, 101 लोगों की मौतयह पढ़ें: COVID 19 updates: देश में 24 घंटे में कोरोना के 12881 नए केस, 101 लोगों की मौत

    English summary
    'Metro Man' E Sreedharan to join BJP. He will formally join the party during its Vijay Yatra that will be led by Kerala BJP chief K Surendran from 21st February.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X