• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मजदूरों के पलायन के बीच शबाना आजमी से हो गई बड़ी गलती, ट्विटर पर संबित पात्रा से छिड़ी जुबानी जंग

|

नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच कई प्रवासी मजदूर परिवार समेत अपने गृह राज्य की ओर पैदल ही पलायन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर मजदूरों और उनके बच्चों को लेकर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो किसी को भी भावुक कर दे। इसी बीच दिग्गज बॉलीवुड अदाकारा शबाना आजमी ने भी एक दूसरे को पकड़े हुए दो बच्चों की एक तस्वीर साझा की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'हार्टब्रेकिंग।' शबाना आजमी का यह पोस्ट अब उनके लिए ही सिर दर्द बन गया है।

दो बेघर बच्चों की फोटो पोस्ट कर कही ये बात

दो बेघर बच्चों की फोटो पोस्ट कर कही ये बात

दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वह अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ी रहती हैं और समय-समय पर अपने विचार साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फुटपाथ पर बैठे दो बेघर बच्चों की एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की और केप्शन में लिखा, 'दिल तोड़ देने वाला'। शबाना आजमी द्वारा शेयर की गई तस्वीर को लेकर अब सोशल मीडिया युद्ध का मैदान बन चुका है।

View this post on Instagram

Heartbreaking ..

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18) on

पोस्ट को लेकर घिरीं शबाना आजमी

शबाना आजमी ने जैसे ही इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कैप्शन 'हार्ट ब्रेकिंग' के साथ बच्चों की फोटो शेयर की तो बहुत से लोगों ने सवाल उठाया कि वह तस्वीर पोस्ट करने की बजाए जरूरतमंदों की मदद क्यों नहीं कर रही हैं? एक यूजर ने पूछा, इन फोटो को पोस्ट करने की बजाए आप उनके लिए कुछ करती क्यों नहीं? ऊपर वाले ने आपको बहुत दिया है, अगर आप 100 बच्चों की भी मदद करती हैं तो आप सोच सकती है इससे समाज में कितना बदलवा आएगा।

शबाना आजमी ने यूजर को दिया कड़ा जवाब

यूजर के इस बात का जवाब अभिनेत्री कमेंट बॉक्स में दिया है, उन्होंने लिखा, 'किस बुनियाद पर आपने यह सोच लिया कि मैंने इनके लिए कुछ नहीं किया है? जितना आपने किया है उससे कहीं ज्यादा किया है, शर्त लग जाए!' यह मामला यहीं तक थमने वाला नहीं था, अब शबाना आजमी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी निशाना साधते हुए उनके पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। संबित पात्रा ने शबाना के पोस्ट को प्रोपेगेंडा बताया।

संबित पात्रा ने बताया प्रोपेगेंडा

बीजेपी प्रवक्ता ने शबाना आजमी के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, 'मुश्किल वक्त में भी दिल दहला देने वाला प्रोपेगेंडा!' संबित पात्रा के इस आरोप का जवाब देते हुए शबाना आजमी ने भी कहा, 'यह कैसा प्रचार है? मैंने जो एकमात्र शब्द इस्तेमाल किया वह हार्टब्रेकिंग था।' इस पर संबित पात्रा ने फिर कहा, मैम आप चिंता ना करें, मैं पाकिस्तान के 'दिल तोड़ने वाले' प्रोपगंडा की बात कर रहा हूं। देखिए ना पाकिस्तान के पास खाने को नहीं है ढ़ेला, चला है बनाने 'नया पाकिस्तान' का रेला।'

शबाना ने पोस्ट कर दी पाकिस्तान की फोटो

दरअसल, कंचन गुप्ता ने अपने ट्विटर पर वही फोटो शेयर की है जिसे शबाना आजमी ने भारत का बता कर शेयर किया था। कंचन गुप्ता ने फोटो के कैप्शन में लिखा, 'नए पाकिस्तान की 2 जनवरी 2019 की फोटो भारत में 19 मई 2029 को फिर से सामने आई हैं। दिल टूटने में लंबा समय नहीं लग गया क्या।' कंचन गुप्ता के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर अन्य लोगों ने भी कोरोना संकट में शबाना आजमी को ऐसी तस्वीरें शेयर करने के लिए फटकार लगाई है। गौरतलब है कि शबाना द्वारा शेयर की गई फोटो पाकिस्तना की है और यह 2 जनवरी, 2019 को पोस्ट की गई थी।

गैर प्रदेशों से लौटे प्रवासी श्रमिकों ने बढ़ाई यूपी की चिंता, अब तक 1041 मजदूर कोरोना संक्रमित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big mistake from Shabana Azmi amid the exodus of laborers verbal war with Sambit Patra on Twitter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X