• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मैक डी के शौकीनों के लिए बुरी खबर, देश के 169 स्टोर पर लगेगा ताला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दुनियाभर में बहुचर्चचित फास्टफूट चेन मैकडोनल्ड भारत में अपने बिजनेस को लेकर जूझ रहा है। भारत में मैकडोनल्ड के 169 आउटलेट्स बंद होने जा रहे हैं। ऐसे में इन स्टोर्स के बंद होने के चलते 10,000 से अधिक लोगों पर नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिका की बहुचर्चित फूड चेन दुनियाभर के 119 देशों में मौजूद है।

macdonald

15 दिन बाद दिल्ली में नहीं मिलेगा मैकडी का बर्गर

मैकडोनल्ड ने अपने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि वह कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट (सीपीआरएल) के साथ करार को खत्म कर रही है, क्योंकि इस कंपनी ने हमारे फ्रेंचाइजी नियमों का उल्लंघन किया है। सीपीआरएल पिछले 23 सालों से 50-50 फीसदी की साझेदारी के साथ मैकडोनल्ड के साथ भारत में काम कर रही है। सीपीआरएल पूर्वोत्तर भारत में मैकडोनल्ड के बिजनेस को संभालती है। ऐसे में अब यह कंपनी मैकडोनल्ड का लोगो नहीं इस्तेमाल कर सकती है। कंपनी ने सीपीआरएल को 15 दिन का नोटिस भेज दिया है जिसके बाद सीपीआरएल मैकडोनल्ड के लोगो, बिल्डिंग, ट्रेडमार्क आदि का इस्तेमाल नहीं कर सकती है। ऐसे में दिल्ली में भी अब मैकडोनल्ड का बर्गर नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- कंपनी के मालिक ने नहीं दिया कमिशन तो अकाउंटेंट ने होटल में कर लिया सुसाइड

मैकडोनल्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हर मैकडोनल्ड में तकरीबन 40 कर्मचारी काम करते हैं, यह उसके आकार पर भी निर्भर करता है। इसके अलावा इसमे कॉर्पोरेट कर्मचारी, सप्लायर जिसमें किसान आदि भी आते हैं। आपको बता दें कि भारत में मैकडोनल्ड के कुल 430 आटलेट हैं, यह तमाम आउटलेट सीपीआरएल और हार्डकासल रेस्टोरेंट है। हार्डकासल दक्षिण भारत और पश्चिम भारत में कंपनी के स्टोर को चलाती है। मैकडोलन्ड सीआरपीएल के साथ करार को खत्म करने के बाद नए सहयोगी की तलाश कर रहा है। मैकडोनल्ड ने अपने बयान में कहा है कि हम जानते हैं कि इस कदम से काफी लोगों के लिए मुश्किल खड़ी होगी, लेकिन मौजूदा स्थिति को सही होने में थोड़ा समय लगेगा।

English summary
Big jolt to McDonald’s India its going to shut down 169 outlets. Company is looking for the new partner in India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X