• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय की श्रद्धांजलि, प्रवासी भारतीय केंद्र अब सुषमा स्वराज भवन कहलाएगा

|

नई दिल्ली। भारत के विदेश मंत्रालय ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बड़ा ऐलान किया है। विदेश मंत्रालय की ओर से घोषणा की गई है कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अमूल्य योगदान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र को अब सुषमा स्वराज भवन और फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट को सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस के नाम से जाना जाएगा। सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि स्वरूप विदेश मंत्रालय की ओर से यह घोषणा की गई है। बता दें कि 14 फरवरी 1952 को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का जन्म हुआ था। पिछले वर्ष 6 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

Sushma swaraj

विदेश मंत्रालय की ओर से यह घोषणा सुषमा स्वराज के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर की गई है। बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसेवा के जो काम किए उसे याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप विदेश मंत्रालय ने यह फैसला लिया है। बता दें कि बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज काफी सक्रिय रहती थीं। वह सोशल मीडिया पर लोगों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहती थीं। कई बार जब विदेश में फंसे भारतीयों ने विदेश मंत्री से मदद की गुहार लगाई तो खुद सुषमा स्वराज इन लोगों की मदद के लिए आगे आईं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि यह जानकारी देते हुए बेहद खुशी हो रही है कि सरकार ने फैसला लिया है कि प्रवासी भारतीय केंद्र अब सुषमा स्वराज भवन और फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट सुषमा स्वराज इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस के नाम से जाना जाएगा। यह महान व्यक्तित्व के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है जो हमेशा हमे प्रेरित करती हैं। हम सभी उन्हें सुषमा स्वराज के नाम से पसंद करते हैं, उनका कल 68वां जन्मदिन है। विदेश मंत्रालय परिवार उन्हें खास रूप से याद करेगा।

इसे भी पढ़ें- जानिए, दिल्ली में केजरीवाल के दोबारा रिकॉर्ड तोड़ जीत के पीछे की असली कहानी!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big announcement Pravasi Bhartiya Kendra will be known as Sushma Swaraj Bhawan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X