• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Big Alert: अगले कुछ घंटों में यूपी, बिहार, हिमाचल में आंधी-पानी की आशंका, IMD ने दी चेतावनी

|

नई दिल्ली। मानसून की बारिश की वजह से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है तो वहीं कुछ इलाकों में बाढ़ का कहर छाया हुआ है, असम की स्थिति काफी भयानक हो गई है, तो वहीं उत्तराखंड में आज बादल फटने से 3 लोग मौत के ही शिकार हो गए हैं, फिलहाल भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले कुछ घंटों में भरतपुर, आगरा, राजगढ़, मेहंदीपुर, डेग और विराटनगर के निकटवर्ती में भारी बारिश की आशंका है , इस दौरान 15-35 किमी प्रति घंटे की हवा भी चल सकती है और कहीं-कहीं भीषण आंधी-पानी भी आ सकता है।

आईएमडी की चेतावनी

आईएमडी की चेतावनी

मालूम हो कि आईएमडी ने इससे पहले हिमाचल और यूपी के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, विभाग ने कहा था कि बिजनौर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, इटावा, औरेया, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, बरेली, बंदायू, शाहजहांपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, कानपुर, उन्नाव, बाराबंरी, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सुल्तानपुर, जौनपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया , गाजीपुर और चंदौली में भारी बारिश की आशंका है, यहां के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था।

यह पढ़ें: Covid 19: शाहरुख खान का 'मन्नत' हुआ प्लास्टिक से कवर, जानिए क्या है वजह?

    Assam Flood: CM Sarbananda Sonowal बोले- COVID-19 और बाढ़ से जूझ रहे Assam के लोग | वनइंडिया हिंदी
    बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने लिखा खत

    बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने लिखा खत

    तो वहीं बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुई है, यहां भारी वर्षा का अनुमान है इस वजह से बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, मुज़फ़्फ़रपुर, खगड़िया, पुरी चंपारण, समस्तीपुर और बेगूसराय के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर, आवश्यक कदम उठाने को कहा है, मालूम हो कि इन जगहों पर 21 जुलाई के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बिहार में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

    हिमाचल को लेकर खास अलर्ट जारी

    शिमला के मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सभी इलाकों में भारी बारिश और भूस्खन की आंशका व्यक्त की है और कहा कि कल दोपहर के बाद यहां बारिश की रफ्तार में कमी आएगी।

    स्काईमेट का अनुमान

    जबकि निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश , मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड में भारी से भारी बारिश की आशंका है।

    अगले 24 घंटों में बदलेगा यहां मौसम का मिजाज

    अगले 24 घंटों में बदलेगा यहां मौसम का मिजाज

    पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिणी-मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, रायलसीमा और लक्षद्वीप में अच्छी खासी बारिश का अनुमान है तो वहीं गोवा, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं।

    यह पढ़ें: Quarantine लॉ तोड़ने का आरोप लगाने वालों को सोनम कपूर ने दिया मुंहतोड़ दवाब, Tweet हुआ वायरल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Big Alert: Very Heavy Rain expected Bihar, Himachal Pradesh, UP and Many States today says IMD, Here is full details,
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X