• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

COVID-19 Delta Variant : बेहद खतरनाक है कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट, चिकनपॉक्‍स की तरह तेजी से फैलता है संक्रमण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना के डेल्टा वेरिएंट( COVID-19 Delta Variant) को लेकर बड़ी खबर आई है। अमेरिकी स्वास्थ्य प्राधिकरण (US health authority) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में जिन बातों का जिक्र किया है, वो बेहद हैरान करने वाले हैं। इस डेल्टा वेरिएंट अब तक के मिले कोरोना वेरिएंट में सबसे ज्यादा खतरनाक जा रहा है। इसके संक्रमण फैलाने की रफ्तार बेहद तेज है, जो तेजी से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैल जाता है।

    ब्रिटिश वैज्ञानिकों की चेतावनी, आने वाला है Coronavirus का सुपर वेरिएंट, 'हर तीन मरीज में एक मरेगा'
    Big Alert: COVID-19 Delta Variant May Spread Like Chickenpox, Cause More Severe Infection: Reports

    कोरोना का डेल्टा वेरिएंट बेहद खतरनाक

    अमेरिकी स्वास्थ्य प्राधिकार (US health authority) के एक इंटरनल रिपोर्ट के हवाले से मीडिया में रिपोर्ट जारी की गई है,जिसके कहा गया है कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट अब तक के सभी वेरिएंट से बेहद खतरनाक और तेजी से संक्रमण फैलाने वाला है। ये संक्रमण चिकनपॉक्स की तरह ही तेजी से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में आसानी से फैल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक ये वेरिएंट इतना खतरनाक है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग भी उसी तरह से इसका संक्रमण फैला सकते हैं, जिसका वैक्सीन नहीं लेने वाले लोग फैला सकते हैं।

    सबसे पहले भारत में डेल्टा वेरिएंड की पहचान की गयी थी। इस वेरिएंड को लेकर डॉ रोशेल पी वालेंस्की ने भी पहले कहा था कि ये कोरोना वायरस वैक्सीन ले चुके लोगों के गले और नाक में उसी तरह से पहुंचता है, जैसे बिना वैक्सीन वाले लोगों में मौजूद रहता है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंड मर्स, सार्स, इबोला, फ्लू और चिकनपॉक्स फैलाने वाले वायरस से भी ज्यादा तेजी से फैलता है। इस वेरिएंड को बेहद खतरनाक माना गया है। इस वायरस का ये रूप विशेषज्ञों को डरा रहा है। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद कोरोना संक्रमणों के मामले में गिरावट आई, लेकिन अब एक बार फिर से कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना के प्रति संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए सरकार लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की हिदायत दे रहे हैं।

    Corona Delta Variant: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की चीन में हुई एंट्री, चीन ने उठाए सख्त कदमCorona Delta Variant: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की चीन में हुई एंट्री, चीन ने उठाए सख्त कदम

    English summary
    Big Alert: COVID-19 Delta Variant May Spread Like Chickenpox, Cause More Severe Infection: Reports
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X