• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूमि पेडनेकर और कपिल शर्मा कर्नाटक भर के अस्पतालों में भेजी ऑक्सीजन बसें, मिशन ज़िंदगी के तहत की ये पहल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 27 मई: कॉमेडियन कपिल शर्मा और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने श्री श्री रविशंकर के माध्यम से कर्नाटक में लोगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रदान करने की नेक पहल की है। इसके तहत दोनों कलाकारों ने कर्नाटक के अस्पतालों में ऑक्सीजन बसें भेजने की पहल की हैं।

pic

कपिल शर्मा और भूमि पेडनेकर ने श्री श्री रविशंकर की मिशन ज़िंदगी पहल के माध्यम से कर्नाटक में लोगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रदान करने के लिए हाथ बढ़ाया है। अभिनेता भूमि पेडनेकर ने कर्नाटक में चल रहे स्वास्थ्य संकट के बीच कोविड रोगियों की मदद के लिए अभिनेता-कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ साझेदारी की है। मिशन जिंदगी कार्यक्रम जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए होसकोटे, देवनहल्ली, डोड्डाबल्लापुर, नेलामंगला -1 और नेलामंगला -2 में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन बसें भेजेगा।

इसके बारे में एक्‍ट्रेस भूमि ने बताया, "हमारा देश वर्तमान समय में इस घातक वायरस की दूसरी लहर देख रहा है, जो अब ग्रामीण भारत में प्रवेश कर चुका है। इतने सारे पॉजिटिव केस छोटे शहरों और गांवों से आ रहे हैं जहां चिकित्सा सहायता और सहायता सीमित हो सकती है, ऐसे में आवश्यकता है मरीजों को ऑक्सीजन प्रदान करने का समय है। मिशन जिंदगी के माध्यम से, हम अपना ध्यान ग्रामीण भारत की ओर केंद्रित कर रहे हैं और कर्नाटक के कुछ जिलों से शुरुआत कर रहे हैं।"

उन्‍होंने बताया हमारी बसों में ऑक्सीजन कंसंटेटर लगाए जाएंगे जो जिला अस्पताल के बाहर मरीजों को बिस्तर की प्रतीक्षा करते समय तृतीयक देखभाल प्रदान करेंगे। हमारी बसें छोटे शहरों में अस्पतालों के भार को साझा करने में मदद करेंगी जहां अब मामले बढ़ रहे हैं। मुझे खुशी है कि हमने मिशन के इस चरण में कपिल के साथ सहयोग किया क्योंकि उन्हें बहुत से लोग पसंद करते हैं। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी ओर से कुछ करना चाहती हूं कि अधिक से अधिक कोविड -19 रोगियों को वह सहायता मिले, जिसकी उन्हें गंभीर रूप से आवश्यकता है और मैं संकट के इस समय में आशा की किरण होने के लिए गुरुदेव का आभारी हूं।

कपिल ने कहा, "मनुष्य के रूप में, हमें अभी एक-दूसरे का समर्थन करना है। मैं भी अपना काम कर रहा हूं। गुरुदेव और बीजेएस (भारतीय जैन संगठन) जो असाधारण काम कर रहे हैं, उससे जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है। भूमि के साथ, जिन्होंने कोविड राहत की दिशा में अनुकरणीय कार्य कर रहा है, मोबाइल ऑक्सीजन बसों के साथ यह पहल, हमने अब कर्नाटक में लोगों का समर्थन करना शुरू कर दिया है और इसे और राज्यों में भी ले जाने की योजना बना रहे हैं।"

English summary
Bhumi Pednekar and Kapil Sharma sent oxygen buses to hospitals across Karnataka, this initiative under the mission life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X