• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा ने बाहरी मजदूरों के आने पर लगाया 31 जुलाई तक प्रतिबंध

|

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में की इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसे देखते हुए भुवनेश्वर के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए कोई भी कंपनी या संस्थान 31 जुलाई तक राज्य के बाहर से मजदूरों को ना बुलाए। हाल ही में एक कंपनी ने बाहर से मजदूरों को बुलाया था जिसमें 34 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हाल ही में भुवनेश्वर समेत राज्य के कई जिलों में कोरोना के मामलों के काफी तेजी देखी जा रही है। जिसे देखते हुए बीएमसी ने ये फैसला लिया है।

Bhubaneswar Municipal Corporation restricted employers from other states to contain coronavirus Till July 31

नियोक्ताओं और व्यावसायिक संगठनों जैसे औद्योगिक, निर्माण, होटल / आतिथ्य, ठेकेदार (सरकार और निजी दोनों) आदि को राज्य के बाहर के श्रमिक / मजदूर को बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में 31 जुलाई तक नहीं लाने के लिए कहा गया है। बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं वे सभी अन्य राज्यों से वापस आए थे।

बता दें कि हाल ही में बाहरी राज्यों से आए 34 मजदूर एक कंपनी में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद निगम का ये फैसला आया है। निगम ने नियोक्ताओं को ओडिशा के पांच हॉटस्पॉट जिलों गंजापति, बालासोर, कटक और जाजपुर के श्रमिकों को भी नहीं लाने के लिए कहा है। बीएमसी ने कहा कि, अगर कुछ कंपनियां अपने वर्कर बाहरी राज्यों से लेकर आई हैं तो उन्हें राज्य के नियमों का पालन करना होगा। कंपनियां सुनिश्चित करें कि आने की तिथि से लेकर अगले 14 दिनों तक कर्मचारियों को क्वारंटाइन में रखें।

ओडिशा में शुक्रवार को रिकार्ड 561 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान होने के साथ दो संक्रमितों की मौत हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8106 हो गई है। इसमें 5502 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं जबकि 2567 सक्रिय मरीज हैं जबकि कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर अब 29 हो गई है। प्रदेश में शुक्रवार को संक्रमित पाए गए 561 मरीजों में से 425 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 136 स्थानीय लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

'शार्क' को उठाकर हवा में उड़ा ले गया खतरनाक पक्षी, Video देख लोगों के उड़े होश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhubaneswar Municipal Corporation restricted employers from other states to contain coronavirus Till July 31
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X