• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bharat Bandh: बोले राहुल गांधी-'आंदोलन शांतिपूर्ण हो, आज भारत बंद है'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को आज 4 महीना पूरा हो गया है लेकिन ना तो किसान और ना ही सरकार कोई भी अपनी बात से टस से मस हो रहा है। चार महीने पूरे होने के बाद किसान संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बंद के कारण देश के कई हिस्सों में आज रेल और सड़क परिवहन प्रभावित है। संयुक्त किसान मोर्चे के मुताबिक भारत बंद आज सुबह छह बजे से शुरू हो गया जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

Bharat Bandh: बोले राहुल गांधी-आंदोलन देशहित में और शांतिपूर्ण हो, आज भारत बंद है
    Bharat Bandh: किसानों का भारत बंद आज, Rahul Gandhi बोले-'आंदोलन शांतिपूर्ण हो | वनइंडिया हिंदी

    तो वहीं दूसरी ओर कई राजनीतिक पार्टियों ने इस बंद का समर्थन किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बारे में एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है लिखा है कि भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है। आंदोलन देशहित में हो और शांतिपूर्ण हो!। आज भारत बंद है।

    हर राज्य से एक ही आवाज़- कृषि विरोधी क़ानून वापस लो! ।

    वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है, जब राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के लेकर तंज कसा है, उन्होंने इससे पहले कई बार नए कृषि कानून को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने इससे पहले भी ट्वीट किया था कि वे किसानों को धर्म-मज़हब-राज्यों में बाँटने चले हैं, लेकिन किसान राष्ट्र एकता के सिद्धांत पर डटे हैं। हर राज्य से एक ही आवाज़- कृषि विरोधी क़ानून वापस लो! ।

    आंदोलन देशहित में और शांतिपूर्ण हो, आज भारत बंद है

    तो वहीं 23 मार्च को शहीद दिवस वाले दिन राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि बॉर्डर पर जवान का,दिल्ली सीमा पर किसान का, केंद्र सरकार जवाब दो, उनकी शहादत के अपमान का! और अपने 20 मार्च के ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था कि कृषि विरोधी सरकार को तीनों क़ानून वापस लेने ही होंगे। 56 छोड़ो, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे!। ना डरेंगे, ना झुकेंगे अत्याचार का सामना सत्याग्रह से करेंगे। तीनों कृषि विरोधी क़ानून वापस लेने ही होंगे!।

    यह पढ़ें: Bharat Bandh Live: भारत बंद आज, सड़कों पर बैठे किसानयह पढ़ें: Bharat Bandh Live: भारत बंद आज, सड़कों पर बैठे किसान

    English summary
    Bharat Bandh Today, May the movement be in the interest of the country and be peaceful says Congress MP Rahul Gandhi on Twitter.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X