• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सावधान: 19 सितंबर को इन 3 राज्यों में होने वाली है आफत की बारिश

|
Google Oneindia News

नयी दिल्ली। मौसम विभाग की पूर्वानुमान को माने तो गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के लोग सावधान हो जाएं। 19 सितंबर को यहां आसमान ने आफत बरसने वाली है। बहुत भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने इस बारे में अलर्ट जारी कर दिया है।

Alert! आ गया हाई टाइट, बरतें ये सावधानी

heavy rain

ऐसा अनुमान है कि गुजरात के तमाम इलाकों में 19 से लेकर 20 सितंबर तक 12 से लेकर 25 सेमी प्रति दिन के हिसाब से झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ-साथ महाराष्ट्र के विदर्भ और दक्षिण मध्य प्रदेश के तमाम इलाकों के लिए मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 15 तारीख को एक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी से दक्षिण ओडिशा और उत्तरी ओडिशा में दाखिल हुआ था। जिसकी वजह से ओडिशा, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तमाम इलाकों में 12 से लेकर 24 सेमी की बहुत भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। अब ये डिप्रेशन मध्य भारत में नागपुर के पास पहुंच कर और ताकतवर हो गया। जिसकी वजह से इन इलाकों में भारी बारिश की अशंका है।

ये बारिश अगले 48 घंटों तक जारी रहने की आशंका है। विभाग के अनुमान के मुताबिक 19 तारीख को गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। गुजरात के बाद ये वेदर सिस्टम राजस्थान होते हुए जम्मू-कश्मीर में दाखिल होगा।

English summary
Heavy showers are set to sweep through central India, with most other parts of the country too likely to get some rain over the next seven to 10 days, thanks to a storm system that intensified into a deep depression over the Nagpur region on Thursday.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X