• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु हिंसा में हुए नुकसान की लागत दोषियों से वसूली जाएगी : कर्नाटक सरकार

|

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के दो इलाकों में हिंसक वारदात में हुए नुकसान को लेकर कर्नाटक की बीएस येदियुरप्‍पा ने बड़ा फैसला लिया है। बंगलुरु हिंसा में हुई क्षति का हर्जाना दोषियों से लिया जाएगा। कर्नाटक सरकार ने केजी हल्ली और डीजी हल्ली में हिंसा की घटनाओं में सार्वजनिक और निजी संपत्ति के कारण हुए नुकसान का आकलन करने और दोषियों से लागत वसूलने का फैसला किया हैं।

bang

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ये जानकारी ट्वीट करते हुए दी। उन्‍होंने लिखा हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि बंगलुरू हिंसा में हुई हानि का भरपाई दोषियों से की जाएगी। इसके लिए दावा आयुक्त की नियुक्ति की जाएगी और सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार कर्नाटक हाई कोर्ट में इसके लिए अपील की जाएगी। सीएम येदियुरप्पा ने लिखा कि गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम को लागू करने समेत डीजे हल्ली और केजी हल्ली में हिंसक घटनाओं के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि इस मामले में विशेष जांच के लिए विशेष जांच टीम गठित कर दी गई है और मामलों की जल्द सुनवाई के लिए तीन अभियोजकों की एक टीम नियुक्त की जाएगी। सीएम ने बताया कि अगर वारंट मिल जाता है तो एसआईटी गुंडा एक्ट लागू करने पर विचार करेगी।

bang

गौरतलब है कि बेंगलुरु में 11 अगस्‍त की रात हुई हिसंक वारदात में दंगाइयों ने विधायक के आवास और डीजे हल्ली पुलिस थाने के अलावा पुलिस के वाहनों और कई निजी वाहनों में आग लगा दी थी। दंगाइयों ने विधायक और उनकी बहन के आवास पर लूटपाट भी की थी। पुलिस के अनुसार विधायक ए श्रीनिवास मूर्ति की शिकायत पर डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायत के अनुसार, 2000-3000 लोगों ने उनके घर और वाहनों सहित अन्य संपत्तियों में 11 अगस्त को आग लगा दी थी। एफआईआर में कहा गया है कि सोने और चांदी के सामान, वाहन और तीन करोड़ रुपये की अन्य चीजें लूट ली।

bang

दरअसल कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार ने फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट लिखा था, जिसके बाद शहर में हिंसा भड़क गई थी। दंगाइयों ने कांग्रेस विधायक के घर पर आग लगा दी थी। यही नहीं डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन को भी दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया था। कई पुलिस की गाड़ियों को भी इन लोगों ने आग लगा दी थी और विधायक और उनकी बहन के घर को आग लगा दी थी।

बेंगलुरू हिंसा में 24 वर्षीय आरोपी की अस्पताल में मौत, कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengaluru Violence: Decision of Karnataka government, the cost of damages will be recovered from the culprits
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X