• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु हिंसा मामले में फरार चल रहे कांग्रेस के पूर्व मेयर संपत राज गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इस साल अगस्त में हुई हिंसा के मामले में वांछित कांग्रेस नेता आर संपत राज को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेंगलुरू के पूर्व मेयर और मौजूदा समय में जीवनहल्ली नगरपालिका वार्ड से कांग्रेस पार्षद संपत राज डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकों में हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए हैं। बेंगलुरू हिंसा की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा ने ये गिरफ्तारी की है। संपत राज को गिरफ्तारी के बाद बेंगलुरू स्थित सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) के दफ्तर लाया गया है। बता दें कि संपत राज एक निजी अस्पताल से फरार हो गए थे जहां उन्हें कोरोना के इलाज के लिए भर्ती किया गया था।

    Bengaluru Violence : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मेयर Sampat Raj गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    bengaluru violence case former congress mayor sampath raj arrested

    संपत राज पर पुलकेशीनगर से कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति और उनकी बहन को निशाना बनाने की साजिश रचने के अलावा श्रीनिवास मूर्ति के घर में आग लगाने वाली हिंसक भीड़ को उकसाने का आरोप है। कुछ दिन पहले ही आर संपत राज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। संपत राज के अलावा भी कई स्थानीय कांग्रेस नेता इस हिंसा में आरोपी हैं। इस मामले में अब तक 350 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

    कर्नाटक के पुलकेशीनगर से कांग्रेस के विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी। 11 अगस्त को ये हिंसा भड़की थी, इसमें भीड़ ने विधायक के घर को भी आग लगा दी थी। हिंसा में चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी। 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी इसमें घायल हुए थे और दर्जनों वाहन को फूंक दिया गया था।

    हिंसा में भीड़ के निशाने पर रहे विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने संपत राज की गिरफ्तारी के बाद कहा है कि जिन लोगों ने हिंसा की है। घरों, पुलिस थानों और वाहनों को जलाया है, उनको सजा मिलनी चाहिए। मैं खुश नहीं हूं, मेरा 50 साल पुराना मकान जला दिया गया जो मेरे माता- पिता ने बनवाया था।

    कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने संपत राज की गिरफ्तारी पर कहा है कि ये भाजपा सरकार की सोची समझी साजिश है। पूरे एजेंडे और प्लान के तहत कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। इस घटनाक्रम से साफ पचा चलता है कि एक राजनीतिक बदले के तहत ये हो रहा है।

    ये भी पढ़ें- देश को जब जरूरत होगी, शिवसेना हिंदुत्व की तलवार लेकर सबसे आगे दिखेगी: संजय राउत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bengaluru violence case former congress mayor sampath raj arrested
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X