• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

20 हजार की स्कूटी खरीदकर सब्जी वाला तोड़ता रहा ट्रैफिक नियम, अब कटा 42 हजार का चालान

|

नई दिल्ली: पिछले साल मोदी सरकार संसद में नया मोटर व्हिकल एक्ट लेकर आई थी। इसका मकसद लोगों से यातायात नियमों का पालन करवाना था, लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो अभी भी नहीं सुधर रहे। अब बेंगलुरु से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक शख्स का चलाना इतनी बार कटा कि उसके जुर्माने की राशि 42500 रुपये हो गई। जिसको भरने में वो सक्षम नहीं है।

सेकेंड हैंड खरीदी थी स्कूटी

सेकेंड हैंड खरीदी थी स्कूटी

दरअसल सब्जी विक्रेता ने एक सेकेंड हैंड स्कूटी 20 हजार रुपये में खरीदी थी। इसके बाद वो बिना रोक टोक आराम से बेंगलुरु की सड़कों पर चलने लगा। इस दौरान उसने कई बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया। जिस वजह से ट्रैफिक पुलिस के ऑटोमैटिक सिस्टम पर उसका चलाना कटता रहा। जब पुलिस वाले उसे नहीं रोकते थे, तो भी आराम से बिना हेलमेट और नियम का पालन किए बिना रोजाना सड़क पर चलता रहता था, लेकिन शुक्रवार को मामला उल्टा पड़ गया। बिना हेलमेट की वजह से उसे पुलिसकर्मियों ने रोक लिया।

चालान देख उड़े होश

चालान देख उड़े होश

जब पुलिसकर्मी उसका चालान काटने चले तो देखा कि उसके खिलाफ 77 बार ट्रैफिक नियम के उल्लंघन का चालान है। जिसका जुर्माना 42,500 रुपये था। इतनी बड़ी राशि देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। सब्जी विक्रेता के मुताबिक वो इतना भारी जुर्माना चुकाने में सक्षम नहीं है। साथ ही उसके वाहन की कीमत भी सिर्फ 20 हजार थी। जिस वजह से उसने स्कूटी को पुलिस को सौंपने का फैसला किया है। बेंगलुरु पुलिस भी पहले जुर्माना भरे जाने का इंतजार करेगी। इसके बाद बाइक को नीलाम कर दिया जाएगा।

पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

बेंगलुरु पुलिस के मुताबिक इन दिनों एक नया अभियान चल रहा है। बड़ी संख्या में लोग ऐसे थे, जो अपना चालान नहीं जमा करते थे, ऐसे में घर-घर जाकर जुर्माना वसूला जा रहा है। अधिकारियों ने इस अभियान के पहले दिन 11,488 लंबित मामलों को निपटाने में कामयाबी हासिल की थी। जिस वजह से 49 लाख का जुर्माना इकट्ठा हुआ। उसके बाद दूसरे दिन 34 लाख का जुर्माना वसूला गया। इस अभियान के दौरान लोगों से ट्रैफिक नियम का पालन करने की भी अपील की जा रही है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी बेंगलुरु में एक और दिलचस्प मामला सामने आया था, जहां एक शख्स ने 11 महीने में 101 बार नियम तोड़ा था।

(तस्वीरें- प्रतीकात्मक)

चालान से बचने के लिए युवक ने बैग को फाड़कर बनाया मास्क लेकिन फिर आगे क्या हुआ?चालान से बचने के लिए युवक ने बैग को फाड़कर बनाया मास्क लेकिन फिर आगे क्या हुआ?

English summary
Bengaluru man broke traffic rules 77 times, now 42000 Rs fine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X