• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

11 महीने में 101 बार तोड़ा ट्रैफिक नियम, अब मिला 57 हजार रुपये का 5.5 फीट लंबा चालान

|

नई दिल्ली: लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य और केंद्र सरकार ने तमाम ट्रैफिक नियम बनाए हैं। कुछ लोग एक-दो बार जुर्माना भरने के बाद सुधर जाते हैं और ट्रैफिक नियमों का पालन करने लगते हैं, लेकिन कुछ लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से सामने आया है, जहां एक शख्स का 11 महीने में 101 बार चालान कटा। खास बात ये है कि खुद उस शख्स को अपने इन चालानों के बारे में नहीं पता था।

 एक दिन में सात चालान

एक दिन में सात चालान

हुआ यूं कि बेंगलुरु के एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले राजेश कुमार रोजाना अपनी बुलेट निकालते और इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी से व्हाइट फील्ड स्थित अपने ऑफिस जाते। बुधवार को भी वो घर से निकले, इस बीच उन्होंने एक जगह रेड लाइट जंप कर दी। जिस पर आगे खड़े ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जब ट्रैफिक पुलिस ने चालान करना शुरू किया तो देखा कि उसी दिन उनके 6 चालान और कट चुके हैं, ये सातवां था।

2019 में ली थी बाइक

2019 में ली थी बाइक

बात यहीं नहीं रुकी पुलिस अधिकारियों ने धीरे-धीरे जांच आगे बढ़ाई। तब पता चला कि उस शख्स के पहले ही 94 चालान कट चुके हैं। ऐसे में बुधवार का चालान मिलाकर कुल चालानों की संख्या 101 हो गई। वहीं उस शख्स ने अब तक एक भी चालान को जमा नहीं किया था। उसने बाइक 2019 में ही खरीदी थी। इसी एक साल में उसने इतनी बार ट्रैफिक नियमों को तोड़ा कि उसके 101 चालान कट गए।

57000 से ज्यादा का जुर्माना

57000 से ज्यादा का जुर्माना

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सारे चालान को मिलाकर उस शख्स को 5.5 फीट लंबे चालान की कापी सौंपी गई है। अभी तक उसने एक भी चालान का भुगतान नहीं किया था, जिस वजह से उसकी बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। इस पर युवक ने पुलिस अधिकारियों से चालान के भुगतान के लिए तीन दिन का वक्त मांगा है। अगर उसनें तीन दिन में 57,200 रुपये नहीं जमा किया, तो मामला कोर्ट में चला जाएगा। फिर वहीं से ही उसकी बाइक छूट पाएगी।

(तस्वीरें- प्रतीकात्मक)

 Fake Cop: दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर महिला धड़ाधड़ काट रही थी ट्रैफिक चालान, ऐसे खुली पोल Fake Cop: दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर महिला धड़ाधड़ काट रही थी ट्रैफिक चालान, ऐसे खुली पोल

English summary
bengaluru man broke traffic rules 101 times in 11 months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X