• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु बेड स्कैम का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, IPS अधिकारी की निगरानी में जांच के आदेश

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 12 मई: पूरे देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कहर बरपा रही, जिससे दक्षिण भारत का राज्य कर्नाटक भी बुरी तरह प्रभावित है। कुछ दिनों पहले वहां पर बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के कोविड वॉर रूम में बेड घोटाले का मामला सामने आया था। आरोप है कि अस्पताल के कुछ कर्मचारी बेड दिलाने के नाम पर रिश्वत ले रहे थे। जिसका मामला बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने जोर-शोर से उठाया। वहीं दूसरी ओर बुधवार को इस मामले की सुनवाई कर्नाटक हाईकोर्ट में हुई। जिस पर कोर्ट ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

कर्नाटक हाईकोर्ट

हाईकोर्ट ने बुधवार को राज्य सरकार को मामले की जांच के लिए साइबर विंग सहित पुलिस अधिकारियों की एक टीम गठित करने के निर्देश दिए। जिसकी निगरानी एक वरिष्ठ IPS अधिकारी करेंगे। इस पर राज्य सरकार की ओर से पेश अतिरिक्त महाधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के लिए अधिकारियों की एक टीम पहले ही नियुक्त की गई थी। जिसकी निगरानी दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।

एक और बड़ी कार्रवाई
वहीं पुलिस टीम के हाथ बुधवार को एक और बड़ी सफलता लगी, जहां सप्तगिरि अस्पताल में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के रूप में कार्यरत एंथोनी को गिरफ्तार किया गया है। एंथोनी पर पैसे लेकर मरीजों को बेड दिलाने का आरोप लगा है। ऐसे में अब गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 10 हो चुकी है, जिसमें से दो कोरोना संक्रमित भी हैं।

दिल्‍ली वालों को मिलेगी राहत, फिर से शुरू हो सकता है बंद पड़ा 150 बेड का अस्‍पताल, AAP ने बतायी ये शर्तदिल्‍ली वालों को मिलेगी राहत, फिर से शुरू हो सकता है बंद पड़ा 150 बेड का अस्‍पताल, AAP ने बतायी ये शर्त

बीजेपी सांसद का था ये आरोप
अभी हाल ही में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने आरोप लगाया था कि बेंगलुरु के कोविड वॉर रूम में बेड घोटाला चल रहा है, जहां पर मरीजों को बेड दिलाने के नाम पर रिश्वत ली जा रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वॉर रूम में बैठे कुछ लोग, बाहर के एजेंट्स की मदद से मरीजों के लिए बेड्स को रिजर्व रखते हैं। अगर कोई मरीज मोटी रकम देता है, तो उसे बेड मिल जाता है, लेकिन अगर कोई फोन के जरिए पूछता है तो उसे मना कर दिया जाता है।

English summary
Bengaluru Bed Scam Karnataka highcourt orders probe in matter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X