फर्जी फोटो साझा करने के आरोप में BJP IT सेल के सचिव गिरफ्तार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। बंगाल में पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से हिंसा भड़की हुई है, उसके बाद तमाम विपक्षी दल ममता सरकार पर निशाना साध रहे हैं, इस बीच सीआईडी ने भाजपा के आईटी सेल के तरुण सेन गुप्ता को फर्जी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में असनसोल से गिरफ्तार कर लिया है। उनपर कथित रूप से संवेदनशील तथ्य साझा करने का आरोप है। इस मामले में गिरफ्तार होने वाले सेन तीसरे व्यक्ति हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा सोशल मीडिया पर लोगों के बीच गलत तथ्यों को साझा करके भड़का रही है और इलाके में हिंसा भड़काने का काम कर रही है।

tarun sen gupta

पिछले एक हफ्ते में कोलकाता के भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया था, पुलिस ने सोनापुर से भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने बसीरघाट की फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर कथित रूप से साझा की थी। पुलिस ने सेन गुप्ता पर गैरमजानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उन्हें बुधवार को सूरी कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीआईडी के सूत्रों की मानें तो सेन गुप्ता ने कुछ हफ्तों पहले विवादित फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था, उन्हें असानसोल के हीरापुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें- AAP नेता अलका लांबा ने किया ऐसा ट्वीट, यूजर्स ने साधा निशाना

ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि बंगाल के लोग इस बात को बर्दाश्त नहीं करेंगे कि भाजपा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच फर्जी तस्वीरें साझा करके अपने राजनीतिक हितों को साधे। आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया था, उनपर आरोप है कि उन्होंने 2002 के गोधरा दंगे की तस्वीर को बंगाल की तस्वीर बताकर सोशल मीडिया पर साझा किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengal Police arrests BJP IT cell secy in Bengal violence for sharing fake content. He is member of IT cell of BJP.
Please Wait while comments are loading...