• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, अभी सिर्फ 13 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इस महीने के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं। जिसको देखते हुए राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। शुक्रवार को सत्ताधारी दल टीएमसी ने सारे पत्ते खोलते हुए 291 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। इसके बाद शनिवार को बीजेपी ने भी 57 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। दो प्रतिद्वंदी दलों की लिस्ट के बाद कांग्रेस भी एक्शन में आई और देर शाम बंगाल चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी, हालांकि इसमें सिर्फ 13 उम्मीदारों के ही नाम हैं।

Bengal Election

बीजेपी ने क्रिकेटर अशोक डिंडा को मोयना से टिकट दिया था, जिस पर कांग्रेस ने उनके सामने माणिक भौमिक को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा पठार प्रतिमा से सुखदेब बेरा, काकद्वीप से इंद्रनिल राउत, भगवानपुर से शिउ मैती, एगरा से मानस कुमार, खड़गपुर सदर से समीर रॉय, सबांग से चिरंजीब भौमिक, बलरामपुर से उत्तम बनर्जी, बाघमुंडी से नेपाल महतो, पुरलिया से पार्थ बनर्जी, बांकुरा से राधा रानी बनर्जी, बिशनपुर से देबू चटर्जी और कातुलपुर से अक्षय संत्र को टिकट मिला है।

नंदीग्राम में कांग्रेस ने किया सरेंडर?

इस बार बंगाल चुनाव का केंद्र नंदीग्राम सीट है, क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर को छोड़कर यहां से चुनाव लड़ने वाली हैं। वहीं दूसरी ओर शनिवार को बीजेपी ने टीएमसी के बागी और कभी ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। इस बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि उनका गठबंधन नंदीग्राम सीट से प्रत्याशी नहीं उतारेगा।

पश्चिम बंगाल: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

8 चरणों में है चुनाव

आपको बता दें कि इस बार बंगाल में 8 चरणों में मतदान होंगे। जिसमें पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को होगी। इसके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं सीटों की बात करें तो बंगाल विधानसभा में कुल 294 सीटें हैं, जिसमें 210 पर टीएमसी का कब्जा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengal Elections: Congress Release First List Of 13 Candidates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X